scorecardresearch
 

MP: अनियमितता के आरोप में दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तरों पर CBI का छापा, भोपाल में बना रही है मेट्रो

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन (Construction Company Dilip Buildcon) से जुड़े कई परिसरों में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिलीप बिल्डकॉन एमपी की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में शुमार है
  • 20 लाख रुपये की कथित रिश्वत के मामले में पड़ा है छापा

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन (Construction Company Dilip Buildcon) से जुड़े कई परिसरों में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम के अधिकारियों ने दफ्तरों की तलाशी ली. जानकारी के मुताबित दिलीप बिल्डकॉन पर आर्थिक अनियमितता के आरोप लगे हैं. 

CBI ने भ्रष्टाचार के कथित मामले में दिलीप बिल्डकॉन के तीन अधिकारियों के साथ हाईवे अथॉरिटी के एक अफसर को गिरफ्तार किया. साथ ही दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तरों से 4 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. 

जानकारी के अनुसार सीबीआई 20 लाख रुपये की कथित रिश्वत के मामले में दिलीप बिल्डकॉन के परिसरों की तलाशी ली. CBI के अधिकारियों ने बताया कि दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के रत्नाकरण साजीलाल (महाप्रबंधक), देवेंद्र जैन, (कार्यकारी निदेशक) और सुनील कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही बेंगलुरू में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के क्षेत्रीय अधिकारी अकील अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है. 

सीबीआई ने कार्रवाई के दौरान अनुज गुप्ता नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक रियल एस्टेट फर्म के अधिकारियों ने कथित तौर पर अनुज गुप्ता के जरिए एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में NHAI के अधिकारी को 20 लाख रुपये की रिश्वत दी थी.

एजेंसी के मुताबिक सीबीआई की टीमों ने दिलीप बिल्डकॉन के नई दिल्ली, बेंगलुरू, कोचीन, गुड़गांव और भोपाल के दफ्तरों की तलाशी ली. सीबीआई गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करेगी.

बता दें कि दिलीप बिल्डकॉन मध्यप्रदेश की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में से एक है.इसके साथ ही यह इन दिनों भोपाल मेट्रो पर भी काम कर रही है. इसके साथ ही दिलीप बिल्डकॉन ने देशभऱ में कई बड़े प्रोजेक्ट बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें