scorecardresearch
 

जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ एक्शन, करीबियों के खाते में जमा 1.28 करोड़ जब्त

बाहुबली विजय मिश्रा के करीबियों पर प्रशासन का एक्शन जारी है. पुलिस प्रशासन ने अब विजय मिश्रा के पुत्र और पुत्रवधु समेत करीबियों के बैंक खाते में जमा 1.28 करोड़ रुपये की धनराशि जब्त कर ली है.

X
विजय मिश्रा के करीबियों पर एक्शन (फाइल फोटो) विजय मिश्रा के करीबियों पर एक्शन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जिलाधिकारी के आदेश पर जब्त हुई बैंक में जमा राशि
  • पुत्र विष्णु और पुत्रवधु रूपा के खाते में जमा राशि जब्त

जेल में बंद पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा के परिजनों और करीबियों के खिलाफ एक्शन जारी है. विजय मिश्रा के परिजनों, करीबियों के साथ ही कंपनी के बैंक खाते में जमा एक करोड़ रुपये से अधिक धनराशि पुलिस प्रशासन ने जब्त कर ली है. पुलिस-प्रशासन ने विजय मिश्रा के करीबियों के खिलाफ कुर्की की ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने विजय मिश्रा का गैंग डी 12 नाम से दर्ज किया है. पुलिस डी 12 और उसके सदस्यों के नाम से बैंक में जमा रुपये और अन्य चल-अचल संपत्ति कुर्क कर रही है. इस संबंध में भदोही के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा कि विजय मिश्रा और उनके पुत्र विष्णु मिश्रा, पुत्रवधु रूपा मिश्रा, गैंग के सदस्य गिरधारी पाठक और रामलली के खातों में अपराध से अर्जित रुपये जमा थे. जिलाधिकारी के आदेश पर इसे जब्त किया गया है.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जिलाधिकारी के आदेश पर अलग-अलग खातों में जमा 1 करोड़ 28 लाख 88 हजार 900 रुपये की रकम जब्त की गई है. ये कार्रवाई यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है. गौरतलब है कि ज्ञानपुर से लगातार चार बार विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा रिश्तेदार की संपत्ति पर जबरन कब्जा करने और एक युवती से रेप समेत अन्य मामलों में जेल में बंद हैं.

पुलिस ने विजय मिश्रा का गैंग डी 12 पंजीकृत किया हुआ है. पुलिस, गैंगस्टर एक्ट के तहत विजय मिश्रा और उनके गिरोह के सदस्यों पर लगातार शिकंजा कस रही है. हाल ही में विजय मिश्रा के भतीजे की जमीन और मकान भी कुर्क हुई थी. अब कुर्की और जब्ती की कार्रवाई की जद में विजय मिश्रा के पुत्र और पुत्रवधु भी आ गए हैं.

(रिपोर्ट- महेश जायसवाल)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें