scorecardresearch
 

'Hello, एसपी सिटी बोल रहा हूं...' कुछ इस अंदाज में कॉल करता था अतीक अहमद का गुर्गा, पुलिस ने किया अरेस्ट

UP News: बाहुबली अतीक अहमद गैंग के एक्टिव मेंबर तालिब उर्फ एसपी सिटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं और कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कर आया था. इसके अलावा आरोपी प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाने के टॉप टेन अपराधियों के नाम में शामिल हैं.

X
पुलिस गिरफ्त में आरोपी तालिब उर्फ एसपी सिटी. पुलिस गिरफ्त में आरोपी तालिब उर्फ एसपी सिटी.

बाहुबली अतीक अहमद गैंग के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार का विशेष अभियान जारी है. गैंग के एक-एक सदस्य पर पुलिस कार्रवाई करने में लगी है. तो वहीं प्रयागराज पूरामुफ्ती पुलिस ने इसी गैंग के एक ऐसे सदस्य को गिरफ्तार किया है जो फोन पर लोगों से सबसे पहले बोलता था- 'हैल्लो, मैं एसपी सिटी बोल रहा हूं...' अब अतीक गैंग के इस गुर्गें तालिब उर्फ एसपी सिटी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. आरोपी के ऊपर 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कर आया था. तालिब को प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने के टॉप टेन अपराधियों में गिना जाता है. क्यों पड़ा गैंग के सदस्य के नाम एसपी सिटी... 

दरअसल, एक तांगे वाले बाहुबली अतीक अहमद ने अपराध की दुनिया में जब कदम रखा तो अपना गैंग खुद बनाया. जिसमें 250 इंटरस्टेट गैंग में लोग शामिल थे. इसी गैंग के सदस्यों में तालिब उर्फ एसपी सिटी भी शामिल था. जो अतीक के एक आदेश पर कुछ भी करने पर अमादा रहता था. तालिब जब किसी से फोन से बात करता था, तो सबसे पहले बोलता था, ''मैं एसपी सिटी बोल रहा हूं.'' 

यही नहीं, कभी-कभी पुलिसवाले का कॉल आने पर तालिब कहता, ''तुम जानते हो कि किससे बात कर रहे हो...मैं एसपी सिटी बोल रहा हूं.'' फोन पर इसी तरीके से बात करने के अंदाज की वजह से तालिब का नाम एसपी सिटी नाम पड़ गया.

तालिब उर्फ एसपी सिटी के बारे में कहा जाता है कि यह अतीक अहमद के जमीन के कारोबार को देखा करता था. बाहुबली अतीक अहमद छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ जब गिरफ्तार हुआ तो उसकी निशानदेही पर तालिब उर्फ एसपी सिटी के घर से रिवॉल्वर मिली थी. उसके बाद तालिब को भी अशरफ के साथ जेल भेज दिया गया. जब इस मामले से जेल से छूटा तो फिर उसे किसी मामले में जेल भेज दिया गया था.  

बाहुबली अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्य तालिब उर्फ एसपी सिटी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. आरोपी के ऊपर 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं और कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कर आया था. इसके अलावा आरोपी प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने के टॉप टेन अपराधियों के नाम में शामिल हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार, तालिब उर्फ एसपी सिटी की उम्र तकरीबन 50 साल है. अब तबीयत खराब रहती है, लेकिन किसी समय में तालिब अपने गठीले बदन की वजह से अलग पहचान रखता था. प्रयागराज पुरामुफ्ती पुलिस ने तालिब को 4 बमों के साथ गिरफ्तार किया है. अतीक अहमद गैंग का यह सदस्य प्रयागराज पुरामुफ्ती इलाके के लाल बिहार का रहने वाला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें