scorecardresearch
 

वाराणसीः पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट की थी कथित वसूली लिस्ट, पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

वाराणसी कमिश्नरेट के चौक थाने की पियरी पुलिस चौकी की कथित वसूली लिस्ट वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की ओर से ट्वीट की गई कथित वसूली लिस्ट का संज्ञान लेते हुए डीसीपी काशी को मामले की जांच सौंप दी है और कड़ी कार्रवाई की बात कही है. अमिताभ ठाकुर ने वीडियो संदेश जारी कर इस बात की जानकारी दी है. 

X
अमिताभ ठाकुर (फाइल फोटो)
अमिताभ ठाकुर (फाइल फोटो)

धर्म और संस्कृति की नगरी वाराणसी में पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने एक लिस्ट ट्वीट कर इसके वाराणसी के चौक थाने की पियरी पुलिस चौकी का होने की बात कही थी. उन्होंने इसे लेकर पुलिस कमिश्नर से कार्रवाई की मांग की थी. वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

अमिताभ ठाकुर ने वीडियो ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि डीसीपी काशी को मामले की जांच सौंपी है. अमिताभ ठाकुर ने आरोप की भी पुष्टि की है. अमिताभ ठाकुर ने वसूली लिस्ट पोस्ट किया था जिसके वाराणसी चौक थाने के पियरी चौकी का होने का दावा किया गया था. इस लिस्ट में शामिल 21 लोगों से 77 हजार की वसूली का दावा किया गया था.

गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर ने सुबह 8 बजे एक लिस्ट ट्वीट की जिसके पियरी चौकी की वसूली लिस्ट होने का दावा किया गया. वसूली लिस्ट में ऊपर की ओर कागज पर पुलिस चौकी के दरोगा नवीन साहब को अगस्त का लिखा हुआ है. इसके बाद 21 लोगों के नाम के आगे अलग-अलग अमाउंट लिखा हुआ है. कुल मिलाकर लगभग 77 हजार रुपये वसूली लिस्ट में दर्शाए गए हैं.

इस लिस्ट में कई अपराधियों के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं. अमिताभ ठाकुर ने इस पूरे प्रकरण को लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया और अपने आरोप की पुष्टि की. उन्होंने मुझे सूत्रों से वाराणसी के चौक थाने की पियरी चौकी की कथित वसूली लिस्ट प्राप्त हुई है जिसमें अगस्त 2022 की वसूली के बारे में बताया गया है.

पूर्व आईपीएस ने कहा है कि इस वसूली लिस्ट में कई अपराधियों के नाम भी शामिल हैं जिसमें एक व्यक्ति हाल ही में जेल से छूटा है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस कमिश्नर वाराणसी ने मेरे ट्वीट का संज्ञान लेते हुए डीसीपी काशी को जांच सौंपी है. अमिताभ ठाकुर ने ये भी जानकारी दी है कि पुलिस कमिश्नर ने जांच के बाद इस मामले में कड़ी कार्रवाई की भी बात कही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें