scorecardresearch
 

योगी सरकार 2.0 में कानपुर पुलिस का पहला एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर ढाबा अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस एनकाउंटर हुआ. जिसमें हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ ढाबा को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने ढाबा के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद किए. वहीं ढाबा का एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया.

X
पुलिस गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ ढाबा. पुलिस गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ ढाबा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस एनकाउंटर में हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली
  • पुलिस ने किया अरेस्ट, दूसरा साथी मौके से फरार

योगी सरकार 2.0 में जीरो टॉलरेंस को लेकर पुलिस ने कानून व्यवस्था को बेहतर करने व बदमाशों पर कार्रवाई तेज कर दी है. इसी क्रम में कानपुर में पुलिस एनकाउंटर हुआ. जिसमें हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ ढाबा एनकाउंटर का पहला शिकार बना. बता दें, ढाबा के खिलाफ एक दर्जन से भी ज्यादा संगीन मुकदमे दर्ज हैं. देर रात उसकी नबाबगंज इलाके में पुलिस मुठभेड़ हुई. जिसमें उसके पैर में गोली लगी.

पुलिस ने ढाबा के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं. डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है. खास बात यह है कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान भी कानपूर में ऐसा ही पुलिस एनकाउंटर अभियान चला था. बदमाशों के लगातार एनकाउंटर हुए थे. जिसमें लगभग सौ अपराधियों पर गोलियां चलाई गई थीं. अब दूसरा अभियान शुरू होते ही कानपुर के अपराधियों में खौफ पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें - CM योगी के शपथ ग्रहण से चंद घंटे पहले लखनऊ में एनकाउंटर, मारा गया इनामी राहुल सिंह

बदमाशों ने की फायरिंग

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि देर रात स्वॉट टीम व थाना नवाबगंज पुलिस टीम द्वारा गंगा बैराज से बिठूर रोड पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते दिखाई दिए. चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने उन्हें रोका तो वे मोटरसाइकिल से भागने लगे. शक के आधार पर उनका पीछा किया गया. पुलिस द्वारा पीछा करते देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की गोली एक मोटरसाइकिल सवार बदमाश के पैर में जा लगी और वह वहीं गिर गया. इस बीच उसका दूसरा साथी अंधेरे में भाग निकला. पकड़े गए बदमाश की पहचान संजय उर्फ ढाबा के रूप में हुई.

घायल बदमाश को इलाज के लिए भेजा अस्पताल

डीसीपी पश्चिम ने बताया कि घायल बदमाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. फिलहाल उसे उपचार के लिए हैलट अस्पताल भेजा गया है. इस सम्बंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें