scorecardresearch
 

दर्द से कराह रही थी गर्भवती महिला, अस्पताल ने नहीं किया भर्ती तो सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

तिरुपति में मैटरनिटी अस्पताल ने गर्भवती महिला को भर्ती नहीं किया. जिसके बाद मजबूरी में महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ गया. अजनबी लोगों ने महिला की डिलीवरी में मदद की. वीडियो वायरल हुआ तो तिरुपति जिला स्वास्थ्य प्रभारी श्रीहरि ने घटना की जांच के आदेश दे डाले.

X
डिलीवरी का वीडियो हुआ वायरल.
डिलीवरी का वीडियो हुआ वायरल.

आंध्र प्रदेश के तिरुपति से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें अस्पताल द्वारा भर्ती न करने पर गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ गया. मामला तिरुपति मैटरनिटी अस्पताल का है. अस्पताल के बाहर ही महिला को सड़क पर प्रसव पीड़ा होने लगी तो अजनबी लोग मदद के लिए 'भगवान' बनकर सामने आ गए.

उन्होंने महिला की डिलीवरी करवाई. इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. वीडियो में दिखा कि कुछ महिलाओं ने गर्भवती महिला को कवर करने के लिए बेडशीट पकड़ी हुई है. जबकि, महिला दर्द से चिल्ला रही है और एक पुरुष बच्चे को जन्म देने में उसकी मदद कर रहा है.

क्या बोलकर नहीं किया महिला को भर्ती?
बताया जा रहा है कि महिला को कथित तौर पर अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा था कि वे उसे भर्ती नहीं कर सकते क्योंकि उसके साथ कोई नहीं था. जिस व्यक्ति ने उसे बच्चे को जन्म देने में मदद की वह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करता है.

जिला स्वास्थ्य प्रभारी ने दिए जांच के आदेश    
महिला और बच्चे को बाद में अस्पताल ले जाया गया और अब यह आश्वासन दिया गया है कि परिचारक के बिना भी किसी गर्भवती महिला को भर्ती करने से मना नहीं किया जाएगा. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद तिरुपति जिला स्वास्थ्य प्रभारी श्रीहरि ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें