scorecardresearch
 

Indore: महिला ने आपत्तिजनक वीडियो बनाकर बुजुर्ग को किया ब्लैकमेल, बेइज्जती के डर से बुजुर्ग ने किया सुसाइड

Indore: अकेलापन दूर करने के लिए रिटायर्ड फ्लाइट अफसर से सोशल मीडिया के जरिये एक महिला से दोस्ती की थी. महिला ने बुजुर्ग को अपनी बातों में फंसाया और उनका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगी. समाज में बेइज्जती के डर से अफसर अपने कमरे में फांसी पर लटक गया. अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

X
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

एक बुजर्ग की सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये एक महिला से दोस्ती हुई. आरोप है कि महिला ने बुजुर्ग का आपत्तिजक वीडियो बना लिया और वायरल करने की धमकी देते हुए बुजुर्ग को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इज्जत जाने का डर बुजुर्ग को ऐसा बैठा कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सामने आया है कि मृतक बुजुर्ग अकेला रहता था और फ्लाइंग ऑफिसर के पद से रिटायर हुआ था.

मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर की है. यहां राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के आईपीएस कॉलेज में दो-तीन साल से स्टोर मैनेजर के पद पर पदस्थ 69 साल के बुजुर्ग विलास दलवी ने आईपीएस कॉलेज के ए ब्लॉक के क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दलवी फोन रिसीव नहीं कर रहे थे. इस बात से परेशान उनके परिजन जब कॉलेज पहुंचे तो दलवी अपने कमरे में फांसी के फंदे पर लटके मिले. घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

घटना की सूचना पाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने दलवी के परिजनों से पूछताछ की तो सामने आया कि वे इंदौर फ्लाइंग क्लब के सदस्य रहे हैं और फ्लाइंग ऑफिसर के पद से रिटायर हुए थे. रिटायर होने के बाद से आईपीएस कॉलेज में काम कर कर रहे थे. विलास  दलवी यहीं पर अकेले रहते थे.  पुलिस ने दलवी के कमरे की छानबीन की तो उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस ने दलवी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया. उसकी जांच की तो हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ.

पुलिस के अनुसार, दलवी काफी समय से अकेले थे और कॉलेज में भी अकेले ही रहते थे. इसी अकेलेपन को दूर करने  के लिए दलवी ने मैट्रिमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई. जिसके जरिए उनका कॉन्टैक्ट एक महिला से हुआ. दोनों के बीच सोशल मीडिया के जरिए चैटिंग भी होने लगी थी.

महिला ने दलवी को इस तरीके से अपने झांसे में लिया कि दोनों वीडियो कॉल पर बात करने लगे. इस दौरान महिला ने दलवी का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजा. वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करने लगी. इस बात की जानकारी बुजुर्ग ने अपने मित्र को फोन पर दी थी. फिर इज्जत खराब न हो जाए, कोई उंगली ना उठाए इससे परेशान बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

राजेन्द्र नगर थाने के जांच अधिकारी सचिन त्रिपाठी ने कहा है कि पता चला है कि मृतक सोशल मीडिया से किसी महिला के संपर्क में थे. दोनों के बीच हुई बातचीत हमें मिली है. जिसमें महिला की ओर से बुजुर्ग को ब्लैकमेल किया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है जल्दी ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

चल रहा है ट्रेंड

इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड चल रहा है. महिलाएं लोगों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करती हैं. फिर उनकी वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करती हैं और रुपये की डिमांड करती है. कई लोग इन चीजों का शिकार होकर पैसे का भुगतान कर देते हैं तो कई लोग आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते हैं

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें