scorecardresearch
 

मकान का किराया चुकाने के लिए ई-रिक्शा छीनकर चालक की कर दी हत्या, बोरे में भरकर जंगल में फेंकी लाश

गाजियाबाद में एक ई-रिक्शा चालक की अगवा कर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद रिक्शा चालक का शव बोरे में भरकर जंगल में फेंक दिया था. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि मकान का किराया देने के मामले को लेकर हत्या की गई थी.

X
ई-रिक्शा चालक की हत्या कर फेंकी लाश. (Representational image)
ई-रिक्शा चालक की हत्या कर फेंकी लाश. (Representational image)

यूपी के गाजियाबाद में ई-रिक्शा चालक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक आरोपी ने अपने दो बेटों और छोटी बहू के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का कहना है कि वह मृतक का ई-रिक्शा और बैटरी बेचकर मकान का किराया चुकाना चाहता था.

गाजियाबाद के लोनी की सालेह नगर कॉलोनी में रहने वाले ई-रिक्शा चालक सुभाष को 2 दिन पहले किडनैप कर लिया गया था. उसका रिक्शा भी गायब था. इसके बाद उसकी लाश जंगल में बोरे में बंद मिली थी. पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को ट्रॉनिका सिटी इलाके में केस दर्ज कर जांच शुरू की.

छानबीन के दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने रिक्शा चालक को पहले बहाने से अपने घर बुलाया, इसके बाद उसकी गला काटकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद लाश को बोरे में भरकर जंगल में फेंक दिया था. पुलिस ने इस मामले में आरोपी के साथ उसके दो बेटे और बहू को भी गिरफ्तार किया है. यह सभी हत्या की वारदात में शामिल थे. 

आरोपी बोले- मकान मालिक किराए के लिए बना रहा था दबाव

पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी सालेह कॉलोनी में किराए पर रहकर रिक्शा चलाता है. मृतक भी ई-रिक्शा चलाता था. मृतक की आरोपियों से जान-पहचान थी. आरोपी ने काफी समय से मकान का किराया नहीं दिया था. इसको लेकर मकान मालिक दबाव बना रहा था. 

इसी बीच एक दिन आरोपियों ने सुभाष को अपने घर बुला लिया और चाकू खुरपे से हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने हत्या इसलिए की, क्योंकि उसने सोचा कि वह हत्या करने के बाद सुभाष का ई-रिक्शा और बैटरी बेचकर मकान का किराया दे देंगे. 

इसी की साजिश के तहत उन्होंने सुभाष को घर पर बुलाया और चाकू और खुरपे से उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी बृजेंद्र, रमेश, गोपाल और रिंकी को गिरफ्तार कर चाकू, खुरपा और मृतक का ई रिक्शा बरामद कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें