scorecardresearch
 

UP: अमेठी में दलित ग्राम प्रधान पति की जलाकर हत्या

उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित ग्राम प्रधान पति की जलाकर हत्या कर दी गई है. घर के पास बाउंड्रीवाल के भीतर गंभीर हालत में जली हुई अवस्था प्रधानपति अर्जुन मिला था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के बंदोईया गांव का मामला
  • संदिग्ध परिस्थिति में प्रधानपति की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित ग्राम प्रधान पति की जलाकर हत्या कर दी गई है. यह मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के बंदोईया गांव का मामला है. घर के पास बाउंड्रीवाल के भीतर गंभीर हालत में जली हुई अवस्था प्रधानपति अर्जुन मिला था. निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अमेठी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है.

दरअसल, गुरुवार देर रात बंदोईया गांव के ही एक घर घर के पास बाउंड्रीवाल के भीतर किसी के कराहने की आवाज आ रही थी. घर के लोगों ने जब देखा कि कोई व्यक्ति बाउंड्रीवाल के भीतर जल रहा है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल मुशीगंज पुलिस को दी. एम्बुलेंस बुलाकर सीएचसी नौगिरवा अस्पताल पहुंचाया.

ग्रामीणों और घर के लोगों ने जल रहे शख्स की पहचान बंदोईया ग्राम प्रधान के पति अर्जुन के रूप में की. सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल सुल्तानपुर ले जाया गया. वहां से भी उसे रेफर कर दिया गया. इसके बाद उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई है.

देखें: आजतक LIVE TV

प्रधानपति अर्जुन का शव आज सुबह गांव पहुंचा. इस दौरान उसकी पत्नी और ग्राम प्रधान छोटका, तीन बेटे सुरेंद्र, गोविंद, रविन्द्र और दो बेटियां पुनीता व बैजंती दहाड़मारकर रोने लगे. परिजनों ने बताया कि गुरुवार शाम किसी काम से अर्जुन मुसवापुर चौराहा गए थे, जब वे देर रात तक नहीं लौटे तो इसकी सूचना मुंशीगंज पुलिस को दी गई थी.

घटना की सूचना पाकर गुरुवार रात ही पुलिस टीम और फोरेंसिक टीम गांव पहुंची. इस मामले में थानाध्यक्ष मुंशीगंज मिथिलेश सिंह ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है. प्रथम दृष्टया जलकर मौत हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें