scorecardresearch
 

मथुरा में जमीन बंटवारे को लेकर भाई पर चलाई गोली, एक्स्ट्रा दो-तीन लाख की थी मांग, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मथुरा (UP Mathura) जिले में संपत्ति के बंटवारे के विवाद में एक आरोपी ने अपने भाई की गोली मारकर हत्या (Brother Shot Dead) कर दी. यह वारदात मथुरा के शेरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की है. पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है, वहीं दूसरा फरार है. पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है.

X
बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद में भाई की गोली मारकर हत्या.  (Symbolic image) बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद में भाई की गोली मारकर हत्या. (Symbolic image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मथुरा के शेरगढ़ थाना क्षेत्र के सेही गांव की घटना
  • पुलिस ने एक आरोपी को कर लिया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा (UP Mathura) के थाना शेरगढ़ इलाके के गांव सेही में चचेरे भाई ने (Shot the young man) युवक को गोली मार दी. गोली लगने के बाद युवक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. दोनों भाइयों के बीच लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं. वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया.

जानकारी के अनुसार, मथुरा के थाना शेरगढ़ इलाके के गांव सेही निवासी राजू राजपूत और तेजा राजपूत चचेरे भाई हैं. इनकी पारिवारिक जमीन थी, जिसमें दोनों की हिस्सेदारी थी. कुछ दिन पहले 13 लाख रुपये में इस जमीन को बेच दिया गया. जमीन बिक्री से प्राप्त रकम के बंटवारे को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था. ग्रामीणों के अनुसार, राजू के कोई संतान नहीं थी, इसलिए तेजा अधिक धनराशि की मांग कर रहा था. राजू ने दो लाख रुपये दे दिए थे, लेकिन तेजा इससे संतुष्ट नहीं था. वह दो-तीन लाख रुपये की और मांग कर रहा था.

कई दिन से दो-तीन लाख रुपये अतिरिक्त मांग रहा था आरोपी

कई दिन से अतिरिक्त दो तीन लाख रुपये की मांग को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो रही थी. बीती रात राजू गली से होकर गुजर रहा था, तभी तेजा ने अपने दोस्त अमर सिंह के साथ मिलकर राजू को गोली मार दी. गोली राजू के सिर में लगी. गोली लगते ही राजू गली में गिर गया और उसकी मौत हो गई.

वारदात की सूचना पर CO छाता वरुण कुमार सिंह और थाना शेरगढ़ प्रभारी अरुण कुमार पंवार मौके पर पहुंचे और मामले का जायजा लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की. मृतक के परिजन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घेराबंदी कर रात को ही एक आरोपित अमर सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तेजा भाग गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें