scorecardresearch
 

UP: फतेहपुर में दिन दहाड़े घर में घुसकर युवती की गला काटकर हत्या

यूपी के फतेहपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुट गई है.

X
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पड़ोसी पर हत्या का आरोप
  • घर पर अकेली थी युवती

यूपी के फतेहपुर जिले में दिन दहाड़े घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने युवती की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी.  घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी सहित पुलिस फाॅर्स पूरे घटनक्रम के जांच में जुट गई. परिजनों के मुताबिक पड़ोस के रहने वाले हरिओम गुप्ता से घर में पानी की निकासी को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद देर शाम पुलिस चौकी में दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया था. पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुट गई है. सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस चौकी के पीछे दिनदहाड़े हत्या की घटना को अंजाम दे दिया गया और इसकी भनक न तो पुलिस को लगती है न ही आस पड़ोस के लोगों को.

पड़ोसी पर हत्या का आरोप
घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई तो सनसनी फैल गई. हत्या की जानकारी मिलते ही एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद एसपी ने आबूनगर चौकी इंचार्ज को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए. वहीं मृतका के भाई ने पड़ोसी पर हत्या करने का शक जाहिर किया है.

घर पर अकेली थी बेटी
आपको बता दें कि आबूनगर मोहल्ला निवासी प्रभात कुमार गुप्ता की पुत्री सरस्वती घर पर अकेली थी. मां माया गुप्ता व भाई शिव अवतार गुप्ता गुरूवार को अपनी बड़ी बहन की ससुराल अंतिम संस्कार कार्यक्रम में गए थे. आज सुबह पिता प्रभात सदर अस्पताल के सामने चने का ठेला लगाने चले गए. घर पर सरस्वती अकेली थी. शाम लगभग चार बजे जब भाई व मां घर पहुंचे तो देखा बहन कमरे में खून से लथपथ पड़ी थी और उसका गला धारदार हथियार से रेता गया था. 

जैसे ही घटना की जानकारी आस-पास के लोगों को हुई तो सनसनी फैल गई. वहीं सूचना पाते ही एसपी राजेश सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. एसपी ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद कोतवाली पुलिस को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घटना के खुलासे में लग गई.

मृतका के भाई का बयान
मृतका के भाई  शिव अवतार गुप्ता का कहना है कि काफी दिनों से हमलोगों का पड़ोस के हरिओम से जमीनी विवाद चल रहा है और कल शाम पानी को निकासी को लेकर मेरी बहन से विवाद हुआ था. जिसकी जानकारी बहन ने हमे फोन के माध्यम से दिया था. हम और मेरी मां 27 जून को प्रयागराज गए थे और जब आज घर आये तो देखा की मेरी बहन की हत्या की गई और लाश घर पर पड़ी मिली. मेरी बहन की हत्या पड़ोस के रहने वाले हरिओम व उसके बेटे प्रमोद ने की है. 

एसपी ने क्या कहा
वहीं, एसपी फतेहपुर राजेश सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के आबूनगर इलाके में युवती की हत्यायुक्त लाश मिली है. प्रथम दृष्ट्या यह प्रकाश में आया है कि पड़ोस के रहने वाले हरिओम से पानी की निकासी को लेकर विवाद हुआ था. इस मामले में कल दोनों पक्षों में पुलिस चौकी में सुलह समझौता भी कराया गया था और इस घटना का जल्द खुलासा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

नितेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें