scorecardresearch
 

UP: शादी करने का दबाव बनाया तो पिता-पुत्री ने कर दी पत्तल कारोबारी की हत्या

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले (UP Etawah) में शादी का दबाव बनाने पर पिता-पुत्री ने एक पत्तल कारोबारी पड़ोसी की हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

X
शादी का दबाव बनाया तो कर दी पत्तल कारोबारी की हत्या. शादी का दबाव बनाया तो कर दी पत्तल कारोबारी की हत्या.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की घटना
  • पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्री को किया गिरफ्तार

यूपी के इटावा (UP Etawah) में शादी का दबाव बनाने से नाराज होकर पिता-पुत्री ने पड़ोसी पत्तल कारोबारी की हत्या (Murder) कर दी. जांच के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरोपी शख्स का कहना है कि मृतक उसकी बेटी पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था, जबकि वह पहले से ही शादीशुदा है. 

जानकारी के अनुसार, फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अड्डा बाय के एक मकान में सोनेलाल नाम के युवक का शव मिला था. सोनेलाल दोना पत्तल बनाने का काम करता था. उसने मकान में कारखाना लगा रखा था. सोनेलाल की पत्नी और बच्चे पाली खुर्द गांव में रहते हैं. पुलिस ने 17 अप्रैल 2022 को शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट और कोमा में जाने की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. मामले का पता चलने पर पुलिस ने सोनेलाल के पड़ोसी सर्वेश शाक्य और सर्वेश की पुत्री शिल्पी को गिरफ्तार कर लिया.

थानाध्यक्ष प्रभात कुमार ने बताया कि सोनेलाल की हत्या उसके पड़ोसी सर्वेश शाक्य और उसकी बेटी शिल्पी ने की थी. सर्वेश शाक्य ने पुलिस को बताया कि मृतक सोनेलाल दोना पत्तल बनाने का कार्य करता था. वह पुत्री को डरा धमकाकर शादी करने का दबाव बना रहा था, जबकि सोनेलाल पहले से शादीशुदा था. उसके दो बच्चे हैं.

सर्वेश ने पुलिस को बताया कि बार-बार समझाने पर भी सोनेलाल जब नहीं माना तो पुत्री के साथ मिलकर 15 अप्रैल की रात लोहे की रॉड मारकर उसकी हत्या कर दी और शव उसी के मकान में छोड़ दिया. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सुंदरपुर रोड के पास से सर्वेश शाक्य और उसकी बेटी शिल्पी को गिरफ्तार कर लिया. हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड भी बरामद कर ली है. पुलिस ने दोनों पर धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

रिपोर्टः अमित तिवारी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;