scorecardresearch
 

जमीन पर पटका सिर, लात घूंसे बरसाए... भदोही में टीचर ने छात्र को बेरहमी से पीटा

भदोही में टीचर ने कक्षा दो में पढ़ रहे दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई की. टीचर ने छात्र का सिर जमीन पर पटक कर उस पर लात-घूंसे बरसाए, जिससे उसकी दायीं आंख के ऊपर चोट आ गई. सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि दलित छात्र को पीटने की घटना का संज्ञान लिया गया है और इससे संबंधित अध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

X
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में छात्रों पर शिक्षकों छात्रों की बर्बरता से पिटाई के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. बीते दिनों आगरा, फतेहपुर और श्रावस्ती जिले में छात्रों की पिटाई के मामले सामने आए थे. भदोही में भी ऐसा ही मिलता जुलता मामला सामने आया है. यहां टीचर ने सात साल के दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई कर डाली.

हालांकि, आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है. मामला शहर के कोइरौना थाना क्षेत्र के सरकारी प्राथमिक विद्यालय का है. यहां मंगलवार की दोपहर स्कूल ग्राउंड में कक्षा दो का छात्र खेल रहा था. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तभी वहां शिक्षक उसे किसी बात को लेकर डांटने लगा. डांटते-डांटते टीचर ने छात्र से मारपीट शुरू कर दी. शिक्षक ने उसका सिर जमीन पर पटक कर उस पर लात-घूंसे बरसाए, जिससे उसकी दायीं आंख के ऊपर चोट आ गई.

इंस्पेक्टर जय प्रकाश यादव ने बताया कि गंगापुर तालिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में यह घटनाक्रम हुआ. उन्होंने आगे बताया कि छात्र के चाचा छोटे लाल ने इसे लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है.

सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी कर रही हैं जांच
वहीं दूसरी ओर सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (डीघ ब्लॉक) फरहा रईस ने बताया कि दलित छात्र को पीटने की घटना का संज्ञान लिया गया है और इससे संबंधित अध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. फरहा रईस ने बताया कि वह खुद इस मामले की जांच कर रही हैं और इसमें उचित कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इससे पहले यूपी के जिले फतेहपुर में प्राइमरी स्कूल की टीचर की पिटाई से कक्षा पांच के छात्र का हाथ टूट गया था. इसके अलावा बच्चे का हाथ टूटने पर जब परिजन स्कूल पहुंचे तो शिक्षक ने उनसे भी अभद्रा की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें