scorecardresearch
 

UP: चुनाव से पहले बांदा में भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

बांदा जिले (Banda UP) में पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़ी है. यहां लाखों रुपये की कीमत का गांजा (Hemp) बरामद किया गया है. प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बीच पुलिस (Police) हाई अलर्ट पर है.

X
चुनाव से पहले भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद.   (Photo: Aajtak) चुनाव से पहले भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फसलों के बीच उगाया जा रहा था गांजा
  • सूचना पर बांदा पुलिस ने की छापेमारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले यूपी के बांदा में पुलिस ने बड़ी मात्रा में नशे की खेप (Drug consignment) का जखीरा बरामद किया है. गांजे के कारोबारी तीन सगे भाई हैं. ये आरोपी फसलों के बीच में अवैध रूप से गांजे की खेती कर रहे थे. आरोपी पौधों को सुखाकर बेचने की तैयारी में थे. इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी कर गांजा (Hemp) बरामद कर लिया. 

जानकारी के अनुसार, यह मामला बांदा जिले के नरैनी कोतवाली के शंकर पुरवा इलाके का है. एसपी (SP) को सूचना मिली थी कि यहां के रज्जू राजपूत के तीनों बेटे लालबहादुर, पट्टू, और कल्लू फसलों के बीच गांजे की खेती कर रहे हैं.

बता दें कि जिले में एसपी अभिनंदन के नेतृत्व में एक अभियान ऑपरेशन क्लीन चलाया जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने छापेमारी की और भारी मात्रा में 3 क्विंटल 54 किलोग्राम हरा गांजा बरामद किया. यह गांजा सुखाकर बेचने की तैयारी हो रही थी.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में यह नशे की बड़ी खेप खपाने की तैयारी चल रही थी.

दो आरोपी वांछित घोषित किए गए

इस मामले में SP की स्पेशल टीम ने छापेमारी कर 3 क्विंटल 54 किलोग्राम हरा गांजा बरामद किया है. इस बरामद किए गए गांजे की कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है. पुलिस ने इस दौरान आरोपी तीन सगे भाइयों में से एक को पकड़ा है. दो अन्य फरार हैं. सीओ नरैनी नितिन कुमार ने बताया कि कल थाने में सूचना मिली थी. इस पर गांजा जब्त कर सीज कर दिया गया है. मौके से लाल बहादुर को पकड़ लिया गया है. वहीं पट्टू और कल्लू को वांछित घोषित कर दिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट: सिद्धार्थ गुप्ता

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें