scorecardresearch
 

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी, की जा रही पैसों की डिमांड

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की फर्जी आईडी बनाने वाले ने कहा, 'एक अर्जेंट काम है आप कुछ पैसे ट्रांसफर कर सकते हो? उसने बताया कि उसे 40,000 हजार चाहिए.

X
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई (फाइल-पीटीआई)
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेक आईडी धारक ने मैसेंजर पर शख्स को मैसेज किया
  • फेक आईडी बनाने वाले ने 40 हजार रुपये की मदद मांगी
  • किसी ने फेक आईडी बनाई, पैसे की मांग कर रहाः कौशल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज से सांसद और केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर के नाम से किसी अनजान शख्स की ओर से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसे की मांग का मामला सामने आया है.

सांसद कौशल के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अनजान शख्स रुपयों की मांग करने लगा, जो कि वायरल हो गया. फेसबुक के माध्यम से पहले फेक आईडी धारक ने फेसबुक मैसेंजर पर एक शख्स को मैसेज किया और कहा कि मैं कौशल किशोर आपसे मदद चाहता हूं तो उधर से शख्स ने कहा कि, आप कौशल किशोर जी हैं या उनके फैन हैं?

उधर से जवाब आया, 'मैं कौशल किशोर बोल रहा हूं, तुम कहां पर हो?' तो जिस शख्स के पास मैसेज आया उसने कहा बोलिए, 'कैसे मुझ गरीब को याद किया? सब कुशल मंगल है ना?' तो फर्जी फेक आईडी बनाकर पैसों की मांग करने वाले शख्स ने कहा, 'एक हेल्प कर सकते हो' तो उधर से जिस युवक के पास संदेश आया था उसने बोला जी बोलिए.

इसे भी क्लिक करें --- UP: न इलाज के लिए पैसा-न सरकारी इंतजाम मददगार, मथुरा के इस गांव में डेंगू-बुखार से कोहराम

कौशल किशोर की फर्जी आईडी बनाने वाले ने कहा, 'एक अर्जेंट काम है आप कुछ पैसे ट्रांसफर कर सकते हो? तो युवक ने पूछा कितना? केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल राज की फेक आईडी बनाने वाले ने कहा, '40,000 हजार चाहिए.' इसके जवाब में शख्स ने लिखा 'आपके लिए खून हाजिर है पैसा क्या चीज है आपके लिए जान हाजिर है भाई साहब.'

भाजपा के मंत्री की फेक आईडी बनाने वाले अज्ञात शख्स ने कहा, 'फोन पे करोगे या गूगल पे बोलिए रिप्लाई दीजिए.

मिली जानकारी के मुताबिक, पैसे ट्रांसफर नहीं किए गए. वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने अपने वैरिफाई फेसबुक अकाउंट से सभी से अपील करते हुए लिखा कि किसी ने मेरी फेक आईडी बना ली है और पैसे की मांग कर रहा है. कृपया कोई भी अगर आपको मैसेज आता है तो कतई पैसा ना दें. हालांकि मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है और रविवार को इस प्रकरण पर थाने में तहरीर भी दी जाएगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें