scorecardresearch
 

'पत्नी और साले ने मुझे गोमांस खिलाया, अब जीना नहीं चाहता...', Facebook से खुला खुदकुशी का राज

सूरत के उधना इलाके में युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. दो महीने बाद मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मृतक के फेसबुक पोस्ट से पता लगा कि उसने पत्नी और साले की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की थी. आरोप है कि उसे जबरदस्ती गोमांस खाने के लिए दिया गया. जब युवक ने मना किया तो वे उसे जान से मारने की धमकी देने लगे. गोमांस खाने से युवक इतना आहत हुआ कि उसने आत्महत्या कर ली.

X
मृतक रोहित राजपूत (फाइल फोटो)
मृतक रोहित राजपूत (फाइल फोटो)

गुजरात के सूरत में दो महीने पहले हुए सुसाइड मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दरअसल, उधना इलाके में युवक ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उस समय पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. इसलिए उन्होंने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया था. लेकिन दो महीने बाद मृतक का एक फेसबुक पोस्ट उसके जानने वाले किसी शख्स को दिखा. उसने तुरंत पुलिस को उस पोस्ट की जानकारी दी.

पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पता लगाया कि क्यों युवक ने सुसाइड किया था. दरअसल, पुलिस को जो फेसबुक पोस्ट मिला है उसने मृतक ने बताया कि पत्नी और उसके साले ने उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया था. मृतक युवक का नाम रोहित राजपूत था. रोहित ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखकर उसे फेसबुक पर पोस्ट किया था. लेकिन इस पर किसी का भी ध्यान नहीं गया.

पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में रोहित ने लिखा है कि उसकी पत्नी और साले ने जबरदस्ती उसे गोमांस खिलाया. जब युवक ने गोमांस खाने से इनकार किया तो उसे वे लोग जान से मार डालने की धमकी देने लगे.'' फिलहाल सुसाइड नोट के आधार पर उधना थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी और साले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

रोहित ने सुसाइड नोट में लिखा, '''आज मैं इस दुनिया को छोड़कर जा रहा हूं. मेरी मौत का कारण मेरी बीवी सोनम और उसका भाई अख्तर अली है. मेरे सभी दोस्तों से अनुरोध है आप लोग मुझे इंसाफ दिलाना. मुझे जान से मारने की धमकी देकर गौ माता का मांस खिलाया गया. मैं अब इस दुनिया में जीने के लायक नहीं हूं. इसीलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं. आपका अपना रोहित सिंह.''

घर वालों के खिलाफ जाकर रोहित ने की थी शादी
मृतक रोहित के परिजनों ने बताया कि उधना इलाके की पटेल नगर सोसाइटी में रहने वाले रोहित अजीत प्रताप सिंह ने गत 27 जून को दोपहर 2.30 बजे घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. रोहित राजपूत उधना इलाके में रहने वाली सोनम अली नाम की एक लड़की के साथ उस वक्त संपर्क में आया था जब वे दोनों एक ही जगह काम किया करते थे. इसके बाद दोनों के बीच अफेयर शुरू हुआ. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन सोनम दूसरे धर्म से ताल्लुक रखती थी, जिसक वजह से रोहित के घर वाले शादी के खिलाफ थे. फिर भी रोहित ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर सोनम से शादी की.

खाने को दिया गोमांस
इस वजह से रोहित के घर वालों ने उससे रिश्ता तोड़ दिया. फिर रोहित किराए का मकान लेकर पटेल नगर में ही रहने लगा. बताया जा रहा है कि शादी के बाद सोनम और उसका भाई रोहित को परेशान करते थे. एक बार उन्होंने रोहित को जबरदस्ती गोमांस खाने को दिया. रोहित ने जब मना किया तो दोनों ने पहले उसे तलाक की धमकी दी. जब रोहित ने दोबारा मना किया तो वे उसे जान से मार डालने की धमकी देने लगे. दोनों ने जबरदस्ती रोहित को गौमांस खिलाया. इस बात से रोहित इतना आहत हुआ कि उसने 27 जून को आत्महत्या कर ली.

शादी के खिलाफ थे युवक के घर वाले
मृतक रोहित की मां वीना राजपूत ने बताया कि सोनम पहले जाकिर अली नामक शख्स के साथ रिलेशन में थी. जब रोहित ने घरवालों को सोनम के बारे में बताया को परिजनों ने उसे शादी करने से मना किया. लेकिन रोहित प्यार में इतना पागल हो गया था कि उसने घर वालों के खिलाफ जाकर सोनम से शादी कर ली.

सूरत के एसीपी जेटी सोनारा ने कहा कि मृतक की मां की तहरीर पर आरोपी पत्नी और साले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें