scorecardresearch
 

झारखंड: तंत्रमंत्र के नाम पर 3 महिलाओं को जबरन पिलाया मल-मूत्र, फिर गर्म सलाखों से दागा

दुमका में तीन महिलाओं और एक पुरुष के साथ कुछ लोगों ने हैवानियत की. डायन बताकर पहले चारों को जमकर पीटा फिर बोतल में भरकर मलमूत्र पिला दिया. इसके अलावा चारों के शरीर पर गर्म सलाखें दागी गई. जिसमें दो की हालत गंभीर बनी हुई. जिन्हें देवघर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां अंधविश्वास के चलते तीन महिलाओं और एक पुरुष को पहले मलमूत्र पिलाया फिर गर्म सलाखों से उनके पूरे शरीर को दागा गया. यह घटना दुमका जिले के सरैयाहाट थाना इलाके की है. चारों पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया गया. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं, जिन्हें ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक, शनिवार के दिन अस्वारी गांव की 55 साल की रसी मुर्मू, 47 वर्षीय सोनमुनी टुडू , 45 वर्षीय कोलो टुडू  और 40 वर्षीय श्रीलाल मुर्मू को गांव के कुछ लोगों ने डायन का आरोप लगाया. फिर सबने मिलकर इनकी पिटाई कर दी. फिर बोतल मे मलमूत्र भरकर इन्हें जबरन पिलाया गया. फिर इनके शरीर पर गर्म सलाखें दागी गई. यह चारों जोर-जोर से चिल्लाते रहे लेकिन इनकी किसी ने एक ना सुनी. 

पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद से वो काफी डरे हुए हैं. उन्होंने आरोपियों से काफी गुहार लगाई लेकिन उनकी एक ना सुनी गई. साथ ही इन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. इस मामले पर सरैयाहाट थाना प्रभारी विनय कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि गांव के कुछ लोगों ने तीन महिलाओं को डायन बताकर मारपीट की गई. साथ उन्हें मलमूत्र भी पिलाया.

इस संबंध में पोशो टुडू की तरफ से लिखित शिकायत मिली है. पुलिस ने सुन्दर, बाबुजी, ज्योतिन, मंगल, लुखीराम और टेंगरी के खिलाफ धारा 445,341,323,325,307,326A,504,506/3 मामला दर्ज किया है. घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपी फरार हैं, इनकी तलाश की जा रही है. 

(रिपोर्ट- मृत्युंजय पांडे)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें