scorecardresearch
 

BIHAR: दो करोड़ की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार, राजस्थान देने जा रहा था डिलीवरी

Bihar News: मोतिहारी जिले की तुरकौलिया पुलिस ने 9 किलो 600 ग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. बरामद चरस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस दौरान मौका पाकर उसका एक साथी फरार होने में कामयाब हो गया.

X
पुलिस की गिरफ्त में चरस तस्कर
पुलिस की गिरफ्त में चरस तस्कर

बिहार के मोतिहारी में पुलिस ने चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसका साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया है. ये तस्कर नेपाल से राजस्थान के कोटा में नशीले पदार्थ की डिलीवरी करने जा रहा था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये आंकी गई है.

पुलिस के मुताबिक, तुरकौलिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चरस की एक बड़ी खेप शंकर सरैया मार्ग से गुजरने वाली है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर एक बाइक सवार को पकड़ लिया. मगर, एक तस्कर भागने में सफल रहा.

तलाशी लेने पर उसके पास से करीब आधा-आधा किलो के 19 पैकेट मिले. इसमें भरी चरस का वजन 9 किलो 600 ग्राम है.

गिरफ्तार तस्कर तुरकौलिया थाना क्षेत्र के मठवा गांव का रहने वाला है. पुलिस अब गिरफ्तार तस्कर से ड्रग सिंडिकेट में शामिल अन्य तस्कर के बारे में जानकारी जुटा रही है. 

मामले में सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने बताया, "मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप आने की सूचना मिली थी. इसके बाद जिले के सभी थानों को अलर्ट मोड पर कर दिया गया था. पुलिस जगह-जगह वाहन चेकिंग कर रही थी." 

उन्होंने बताया, "इस दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक तुरकौलिया की ओर से आते दिखे. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो एक युवक फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें