scorecardresearch
 

अगला नंबर बापू का... सिद्धू मूसेवाला के पिता को पाकिस्तान से मिली धमकी

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब उनके पिता को जान से मारने की धमकी मिली है. ये धमकी पाकिस्तान से आई है. पुलिस को इस धमकी की जानकारी दे दी गई है. अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ये धमकी क्यों और किसने दी है. एक दिन पहले ही मूसेवाला मर्डर केस के दो आरोपी मारे गए हैं.

X
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अटारी एनकाउंटर में मारे गए मूसेवाला के हत्यारे
  • 29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता को जान से मारने की धमकी मिली है. सिद्धू मूसेवाला के पिता को एक पोस्ट के जरिए ये धमकी दी गई है. उस धमकी में लिखा है- अगला नंबर बापू का. सिद्धू मूसेवाला के पिता के मुताबिक सिंगर के कुछ दोस्तों ने उन्हें बताया की इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान से एक पोस्ट किया गया है. उसी पोस्ट में ये धमकी दी गई है.

इंस्ट्राग्राम पर लिखा गया है...अगला नंबर बापू का'. मूसेवाला के पिता ने इस धमकी की जानकारी पुलिस को दे दी है और आगे की जांच की जा रही है. अभी के लिए इस पूरे मामले में पाकिस्तानी एंगल आना बड़ी बात है. पहले की जो भी जांच हुई है, उसमें सिर्फ गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई तक केस को सीमित रखा गया है. लेकिन अब पाकिस्तान से अगर सिद्धू मूसेवाला के पिता को जान से मारने की धमकी मिलती है, पुलिस के लिए ये केस और ज्यादा पेंचीदा बन सकता है. 

वैसे मूसेवाला हत्याकांड में उस दिन नाटकीय मोड़ आ गया था जब अटारी में एक एनकाउंटर में पंजाब पुलिस ने सिंगर के दोनों हत्यारों को ढेर कर दिया. पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह पन्नू  को मार गिराया गया. उस एनकाउंटर के बाद मृतकों की पहचान करने के लिए बकायदा 2 चश्मदीदों को अटारी बुलाया गया था. ये दोनों चश्मदीद वही थे जो सिद्धू के साथ वारदात के वक्त थार गाड़ी में बैठे हुए थे. दोनों चश्मदीदों को शूटर की लाश दिखाई गई और मृतकों की पहचान हुई.

यहां ये जानना भी जरूरी हो जाता है कि जगरूप सिंह रूपा एक पुराना अपराधी है. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उसकी पूरी कुंडली बाहर निकाल ली है. बताया गया है कि जगरूप रूपा पर कुल 9 एफआईआर दर्ज हैं. इसमें 7 मामले चोरी के, ऑर्म्स एक्ट के तहत भी एक केस दर्ज हुआ है. इससे पहले भी मूसेवाला हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने कई बड़े अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 

लेकिन सिंगर के पिता को किसने धमकी दी है, ये अभी तक साफ नहीं है. मूसेवाला के दोस्त जरूर उस धमकी का पाकिस्तान कनेक्शन बता रहे हैं, लेकिन पुलिस ने इस पर ज्यादा खुलकर कुछ नहीं बोला है. अभी जांच की जा रही है, उसके बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या इसी साल 29 मई को की गई थी. उन पर 28 राउंड फायरिंग की गई थी और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. उनकी हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार का नाम सामने आया था. इस समय लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी हो चुकी है और उसी के जरिए दूसरे आरोपियों तक पहुंचा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें