scorecardresearch
 

लॉरेंस गैंग पर बड़ा खुलासा, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बॉलीवुड के कई बड़े सितारे थे निशाने पर

कुख्यात गैंगस्टर सौरभ उर्फ महाकाल ने खुलासा किया कि पंजाब म्यूज़िक इंडस्ट्री के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की बॉलीवुड में एंट्री की साजिश थी. लॉरेंस गैंग के निशाने पर बड़े सितारों, फिल्म डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर थे.

X
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गैंगस्टर महाकाल का कबूलनामा
  • सुरक्षा एजेंसियों ने शुरू की तफ्तीश

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया है. अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, पंजाब म्यूज़िक इंडस्ट्री के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की बॉलीवुड में एंट्री की साजिश थी. लॉरेंस गैंग के निशाने पर बड़े सितारों, फिल्म डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर थे. यह दावा गैंगस्टर महाकाल ने किया है.

दरअसल, लॉरेंस गैंग के कुख्यात गैंगस्टर सौरभ उर्फ महाकाल का वो कबूलनामा 'आज तक' के पास है, जिसमें वो खुद कबूल कर रहा है कि कैसे केवल सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश नहीं रची गई थी, बल्कि मूसेवाला की हत्या के बाद बॉलीवुड के अभिनेता को धमकी भरा लेटर देकर बॉलीवुड में दहशत कायम करने की प्लानिंग चल रही थी.

हालांकि गैंगस्टर सौरभ उर्फ महाकाल के दावे के बाद मुंबई की जांच में अब तक किसी बात की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि लॉरेंस गैंग के लोग बॉलीवुड में एंट्री की प्लानिंग कर रहे थे. महाराष्ट्र की पुलिस के सामने महाकाल ने कई खुलासे किए, जिसकी जांच की जा रही है कि आखिर क्या वाकई में महाकाल ने जो बयान दिया है वो सच है?

अगर महकाल के कबूलनामे की बात माने तो उसने बताया कि कैसे सलमान खान को धमकाने की प्लालिंग चल रही थी? उसके कबूलनामे के मुताबिक, करण जौहर से प्रशांत सिंह राजपूत, संजय शर्मा, विक्रम बराड़, मोनू जाट और अरुण जाट 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाले थे, ये सभी लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गे हैं.

इतना ही नहीं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जो हालात बने थे, उसके चलते लॉरेंस बिश्नोई गैंग सलीम खान और सलमान खान को धमकी भरी चिठ्ठी भेजकर बॉलीवुड में दहशत फैलाकर अपना नाम फेमस करना चाहते थे. विक्रम बराड़ ने महाकाल को बताया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद और शो के लिए काफी बड़ा काम होने वाला है.

गैंगस्टर महाकाल के कबूलनामे के मुताबिक, इस बड़े काम के बारे में विक्रम बराड़ से जब पूछा गया तो उसने बताया कि राजस्थान से सूरज, आमसा भाद्रा अर्जुन और ओमसा भाद्रा अर्जुन, सलमान खान के घर धमकी भरा पत्र देने जा रहे हैं, इसके लिए आमसा और सूरज पालघर में रह रहे हैं. 

इतना ही नहीं विक्रम बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला को मारने का एक अलग प्लान बनाया गया था. इसके लिए महाकाल को लाखों रुपये देने का लालच भी दिया गया था. विक्रम बराड़, लॉरेंस बिश्नोई का करीबी दोस्त है और राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है. वो 28 जून 2018 को चंडीगढ़ के जारी हुए पासपोर्ट से UAE भाग गया था.

विक्रम बराड़ जिस फर्जी पासपोर्ट के जरिए फरार हुआ, उस पर विक्रमजीत सिंह लिखा हुआ है और विक्रम बराड़ की फोटो लगी है. महाराष्ट्र पुलिस को गैंगस्टर महाकाल ने बताया कि उसकी विक्रम से इंस्टग्राम और सिग्नल एप पर बात होती थी, और सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजने का मास्टरमाइंड वही है.

ज़ाहिर है ये वो दावे है जिनकी सच्चाई का पता फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां लगा रही है लेकिन अगर इन दावों में थोड़ी भी सच्चाई है तो इससे साफ पता चलता है कि लॉरेंस गैंग का अगला टारगेट क्या था? वो कैसे बॉलीवुड में उगाही रैकेट चलाने की फ़िराख में था? फिलहाल पूरे मामले की तफ्तीश महाराष्ट्र पुलिस कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें