scorecardresearch
 

पंजाब: गैंगस्टर गोल्डी बराड़-अनमोल बिश्नोई को झटका, पुलिस ने गिरोह के दो खास गुर्गों को पकड़ा

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ था. इसकी पुष्टि कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ फेसबुक पोस्ट में कर चुका है. पिछले साल लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के करीबी अकाली नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी. कहा जाता है कि हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी.

X
पुलिस ने आरोपियों के पास से कई असलहे बरामद किए पुलिस ने आरोपियों के पास से कई असलहे बरामद किए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा भागने के दौरान पुलिस ने धरदबोचा
  • पंजाब में कई जघन्य अपराधों में हैं वांछित

Sidhu Moosewala Murder: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई को एक और बड़ा झटका लगा है. पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने बठिंडा पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान में उनके दो करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया. बठिंडा में पथराला गांव से हरियाणा भागने के दौरान उन्हें पकड़ा गया है. पंजाब डीजीपी गौरव यादव मंगलवार को बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टरों के खिलाफ जारी जंग के दौरान यह सफलता हासिल हुई है.

हिस्ट्रीशीटर हैं दोनों गिरफ्तार आरोपी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान बठिंडा के गांव भैणी निवासी मलकीत सिंह उर्फ किट्टा और बठिंडा के गांव अकलिया जलाल के हरदीप सिंह उर्फ मम्मा के रूप में हुई है. दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं. पंजाब में दोनों आरोपी जघन्य अपराधों के कई मामले में वांछित हैं.

7 पिस्तौल और एएसआई की वर्दी बरामद

पुलिस ने उनके कब्जे से सात पिस्तौल (छह .32 बोर और एक .30 बोर) गोला-बारूद और एक एएसआई रैंक की पुलिस वर्दी के अलावा उनकी बाइक को जब्त कर लिया है.

राजस्थान के गैंगस्टर को मारना चाहते थे

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने गोल्डी बरार के निर्देश पर जैसलमेर में जमानत पर जेल से छूटे राजस्थान के एक गैंगस्टर कैलाश मंजू की हत्या की भी कोशिश की थी.

सुखा दूनेके के लोगों को मारने की काशिश की

डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों ने गैंगस्टर सुखा दूनेके के तीन सहयोगियों- डागर, फतेह नगर और कौंसल चौधरी को मारने की असफल कोशिश भी की थी, जब नकोदर पुलिस उन्हें कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्या के सिलसिले में प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ ले आई थी.

अटारी में शॉर्प शूटर हुआ गिरफ्तार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के एक और मुख्य आरोपी दीपक मुंडी को पंजाब पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. दीपक मुंडी शॉर्प शूटर है. सुबह से ही अमृतसर के बॉर्डर एरिया अटारी में एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स (AGTF) और STF की काफी अधिक मूवमेंट देखने को मिली है. दोनों के जॉइंट ऑपरेशन में मुंडी को पकड़ने में सफलता हासिल हुई.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्नू और जगरूप सिंह रूपा के एनकाउंटर के बाद दीपक मुंडी ही एक मात्र शूटर बचा था. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 3 शार्पशूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और दो शूटर एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं.

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को हत्या कर दी गई थी. उस वक्त वे अपनी थार से जा रहे थे. मूसा गांव के पास ही उन पर हमला हुआ था. उस दौरान मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी नहीं थी. बाद में आए सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि दो कारों में आए बदमाशों ने मूसेवाला पर जानलेवा हमला किया था. मूसेवाला पर करीब 30 राउंड फायर हुए थे.

(रिपोर्ट: कुणाल बंसल)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें