scorecardresearch
 

Hamirpur: इस बार हथियारों के जखीरे पर चला रोड रोलर, सुर्खियों में पुलिस की कार्रवाई

यूपी में बुलडोजर कार्रवाई कोई नई बात नहीं है. आप ने बुलडोजर से अवैध इमारतों को गिराते तो देखा होगा. लेकिन यूपी में अवैध हथियारों पर रोड रोलर चला तो पुलिस की यह कार्रवाई सुर्खियों में आ गई. पुलिस लाइन में सड़क पर अवैध हथियारों का जखीरा रखकर पुलिस ने उसे नष्ट करा दिया.

X
अवैध हथियारों पर चला रोड रोलर
अवैध हथियारों पर चला रोड रोलर

अवैध निर्माणों पर बुलडोजर की कार्रवाई के आपने कई मामले देखे होंगे. लेकिन इस बार प्रदेश का हमीरपुर जिला अवैध हथियारों पर रोड रोलर की कार्रवाई के लिए सुर्खियों में बना हुआ है. जिसमें एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों अवैध हथियारों पर पुलिस ने रोड रोलर चलाकर उनको स्क्रैप में तब्दील कर दिया. हमीरपुर पुलिस की इस कार्रवाई के कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं.

हमीरपुर जिले की पुलिस लाइन में सड़क पर अवैध हथियारों को रखकर उनको रोलर से कुचलकर नष्ट कर दिया गया. इन अवैध हथियारों पर रोड रोलर चलाने के मामले में एसपी शुभम पटेल ने बताया कि जिले में भारी संख्या में उन असलहों पर रोड रोलर चलवाते हुए स्क्रैप में तब्दील कर दिया गया जिनके बल पर अपराधी वारदातों को अंजाम देते थे.

पुलिस ने जिन अवैध असलहों को स्क्रैप में तब्दील कर दिया है उनके दम पर हत्या, लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम दिया गया था. पुलिस की यह कार्रवाई सुर्खियों में है.

पुलिस के अनुसार, कोर्ट में चल रहे 250 अभियोग निस्तारित हो चुके थे. उन अभियोगों में जितने भी असलहे शामिल थे, उनको कोर्ट के आदेश पर मजिस्ट्रेट के सामने स्क्रैप में तब्दील किया गया है. इसके बाद उनको कटर से काटकर पूरी तरह से स्क्रैप में बदल दिया गया.

एसपी हमीरपुर, शुभम पटेल ने बताया कि कोर्ट में चल रहे 250 अभियोग निस्तारित किये जा चुके थे. इसलिए कोर्ट के आदेश पर 239 बंदूक और तमंचों पर रोड रोलर चलवाते हुए उन्हें स्क्रैप में तब्दील किया गया है.

बता दें कि इससे पहले पुलिस कई अपराधियों, भू-माफिया, खनन माफिया के ठिकानों पर बुलडोजर चला चुकी है. प्रयागराज हिंसा के आरोपी के घर पर भी बुलडोजर चला था. बुलडोजर की इस कार्रवाई में कई बाहुबली भी शामिल हैं. अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई के बीच अवैध असलहों पर बुलडोजर की कार्रवाई चर्चा में है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें