scorecardresearch
 

राजस्थान: बाड़मेर में ISI का जासूस रोशन लाल गिरफ्तार, रिश्तेदारों से मिलने गया था पाकिस्तान

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निशाने पर वैसे लोग हैं जो अपने रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान जाते हैं, ऐसे लोगों को आईएसआई फंसाती है और फिर उनसे खुफिया सूचनाएं लेती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ISI के लिए जासूसी कर रहा शख्स गिरफ्तार
  • पाकिस्तान भेज रहा था सामरिक सूचनाएं
  • बाड़मेर में ATS ने पकड़ा

राजस्थान के बाड़मेर में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे एक शख्स को ATS और सीआईडीबीआई की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स का नाम रोशन लाल भील है. 35 साल का रोशन लाल लंबे समय से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भारत की सामरिक सूचनाएं भेज रहा था. 

राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में आईएसआई देश की गोपनीय और सामरिक सूचनाएं हासिल करने के लिए अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है और कई प्रकार के हथकंडे अपना रहा है. आईएसआई के निशाने पर वैसे लोग हैं जो अपने रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान जाते हैं, ऐसे लोगों को आईएसआई फंसाती है और फिर उनसे खुफिया सूचनाएं लेती है. 

एक ऐसे ही मामले में ATS और सीआईडीबीआई पुलिस ने बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाना क्षेत्र से एक गोपनीय सूचना के आधार पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक जासूस रोशन भील को गिरफ्तार किया है. 

देखें: आजतक LIVE TV 

राजस्थान समेत दूसरी खुफिया एजेंसियां उसे गहन पूछताछ के लिए जयपुर लेकर आई हैं. सुरक्षा एजेंसियां अब ये पता लगाने में जुटी हैं कि ये शख्स कितने समय से भारत की खुफिया सूचनाएं भेज रहा था. सुरक्षा एजेंसियां भारत में इसके संपर्कों की भी तलाश कर रही हैं.

यह पाक जासूस पिछले काफी समय से सीमा पार सेना की गोपनीय और सामरिक सूचनाएं भेज रहा था. बताया जा रहा है कि इस शख्स की रिश्तेदारी पाकिस्तान में थी और कुछ साल पहले जब ये शख्स पाकिस्तान अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था तो उस दौरान आईएसआई ने इसे अपने जाल में फांस लिया था. उस वक्त से ये आईएसआई के लिए काम कर रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें