scorecardresearch
 

भीड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करना चाहते थे आतंकी, पंजाब में हाई अलर्ट

अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार चार आतंकियों को किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने और नुकसान पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे.

लगातार आतंकी खुलासों के बीच सीएम ने मामले को लेकर गंभीरता दिखाई है लगातार आतंकी खुलासों के बीच सीएम ने मामले को लेकर गंभीरता दिखाई है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करने की बड़ी साजिश का खुलासा
  • पाकिस्तान के सिख आतंकी संगठन ने रची थी साजिश
  • आरोपी हैं लखबीर सिंह और पाक नागरिक कासिम

पंजाब में पिछले 40 दिन के अंदर चौथा टेरर मॉड्यूल पकड़े जाने के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन कर रही थी. इस खुलासे के बाद पता चला कि ऑयल टैंकर को आईईडी टिफिन बम से उड़ाने की साजिश रची गई थी. 

पाकिस्तान बेस्ड दो आतंकी जिनमें एक सिख आतंकी और एक पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑफिसर भी शामिल है, उनके खिलाफ अजलाना पुलिस स्टेशन में नामजद FIR की गई है. पाकिस्तान से संचालित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के चीफ लखबीर सिंह और पाकिस्तानी नागरिक कासिम का FIR में है. ये दोनों ही इस साजिश के मुख्य मास्टरमाइंड थे. इन दोनों के इशारे पर पंजाब से टेरर मॉड्यूल चला रहे 5 आतंकियों में से 4 को बुधवार और 1 कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया गया. 

अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों को किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने और नुकसान पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे. 8 अगस्त 2021 को अजनाला पुलिस को एक जानकारी मिली थी कि अजनाला में एक पेट्रोल पंप पर एक लावारिस ऑयल टैंकर में आग लगी है. उस आग पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया था. लेकिन इस पूरे मामले में आग लगने की घटना को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी. 

इसे भी पढ़ें-- जानें- आतंक का कराची कनेक्शन और खौफनाक साजिश, ऐसे हुआ बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

फुटेज में चार अनजान लोग उस ऑयल टैंकर को पेट्रोल पंप के नजदीक रात 11 बजे पार्क करके वापस जाते हुए दिखाई दिए. रात 11:19 पर ये लोग वापस लौटे और ऑयल टैंकर में कुछ संदिग्ध सामान फिट करने के बाद रात 11:29 पर अचानक वापस चले गए थे. इसके सिर्फ 1 मिनट बाद ऑयल टैंकर में हल्का विस्फोट हुआ और आग लग गई. 

इन 4 लोगों की गिरफ्तारी के साथ बड़ा खुलासा हुआ कि आतंकियों ने 8 अगस्त को इस ऑयल टैंकर के माध्यम से बड़ा विस्फोट करने की तैयारी की थी. जानकारी ये भी मिली है कि अजनाला के रहने वाले गुरमुख नाम के आतंकी को जालंधर-अमृतसर हाईवे से 6 अगस्त को आईईडी लगा टिफिन बम मिला था. 

इन सब आतंकियों को इस टिफिन बम के साथ एक पेन ड्राइव भी भेजी गई थी. जिसमें वीडियो के माध्यम से आईडी का इस्तेमाल करने और ऑयल टैंकर और टिफिन बम से ब्लास्ट करने को लेकर एक वीडियो के जरिए पूरी जानकारी इन लोगों तक भेजी गई थी. 8 अगस्त को ऑयल टैंकर में आईडी टिफिन बम लगाकर ब्लास्ट करने की तैयारी थी. पंजाब में पिछले 40 दिनों में ये चौथा पाकिस्तानी टेरर मॉड्यूल है, जिसे पंजाब पुलिस ने पकड़ा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें