scorecardresearch
 

Punjab: लड़की को भगाने के शक में निहंगों ने पीट-पीटकर युवक की कर दी हत्या

Punjab News: पंजाब के लुधियाना जिले के समराला के एक गांव में निहंगों ने लड़की भगाने के शक में एक नौजवान की बेरहमी से पीट पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजनों ने समराला थाने के आगे प्रदर्शन कर रोड जाम कर दिया. पुलिस ने मामले की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है. एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

X
घटना से आक्रोशित लोगों ने लगा दिया जाम. घटना से आक्रोशित लोगों ने लगा दिया जाम.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मृतक के परिजनों ने समराला थाने के आगे किया प्रदर्शन
  • पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Punjab News: पंजाब के लुधियाना जिले के समराला (Samrala Punjab) में एक लड़की लापता हो गई थी. शिकायत मिलने के बाद लड़की के लापता होने की जांच पुलिस कर रही थी. इसी बीच एक युवक पर शक के चलते निहंगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. इस वारदात के बाद मृतक के परिजनों ने थाना समराला के बाहर रोड जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. मृतक के परिजनों ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की. पुलिस से बचने के लिए एक निहंग ने खेतों में भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. मृतक अवतार सिंह गांव कूहली का रहने वाला था.

जानकारी के अनुसार, मृतक के परिजनों ने बताया कि मंजालिया की एक लड़की करीब 6 दिनों से घर से लापता है. लड़की को ले जाने के शक में लड़की के परिवार वालों ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसकी पड़ताल के लिए रविवार को अवतार सिंह को थाने बुलाया गया था. थाने में लड़की के परिवार वालों के साथ-साथ मंजालिया गांव में डेरा डालकर रहने वाले कुछ निहंग भी आए हुए थे. पुलिस जब अवतार सिंह को लेकर गांव कूहली कलां जाने लगी तो निहंगों ने उनको झांसे में ले लिया और कहा कि एक बार लड़की के गांव आओ. निहंगों की बात पर भरोसा करके वह गांव ले गए, जहां अवतार सिंह के साथ मारपीट की गई. इस मारपीट में अवतार सिंह की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: मेरठ: थाने से लौट रहे भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मिली थी जान से मारने की धमकी

समराला के डीएसपी हरविंदर सिंह खैहरा ने बताया कि जब परिवार वाले अवतार सिंह को लेकर मंजाली गांव में निहंगों की छावनी गए थे तो वहां निहंग हरदीप सिंह ने अवतार सिंह से मारपीट की. इसके बाद परिवार वालों से कहा गया था कि अवतार सिंह को रात को उनके पास ही छोड़ा जाए. इसके बाद अवतार सिंह को छावनी में ले जाकर निहंगों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक अवतार सिंह के पिता भजन सिंह के बयानों के आधार पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है. डीएसपी के मुताबिक, कथित आरोपी निहंग के वेश का फायदा उठाकर गलत काम करते थे. पहले भी कई बार शिकायतें मिल चुकी हैं.

रिपोर्टः हरप्रीत सिंह

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें