scorecardresearch
 

Pune: छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस को सुसाइड नोट में मिली मौत की वजह

डिप्रेशन में आकर पुणे में MPSC परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस अब उन कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिनकी वजह से छात्र ने खुदकुशी की. इसके लिए पुलिस मृतक के परिजनों और उसके दोस्तों से पूछताछ करने में जुटी है. मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार किसी नहीं ठहराया.

X
त्रिगुण कावले (फाइल- फोटो)
त्रिगुण कावले (फाइल- फोटो)

महाराष्ट्र के पुणे में MPSC परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की. मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें मृतक छात्र ने लिखा है कि वो लंबे समय से डिप्रेशन में चल रहा है, जिसकी वजह से खुदकुशी कर रहा है. उसकी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है. 

पुलिस ने छात्र के परिजनों को इसकी सूचना दी. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. 30 साल का त्रिगुण कावले जालना जिले का रहने वाला था. पुणे में दोस्तों के साथ एक अपार्टमेंट में रहकर MPSC की तैयारी कर रहा था. त्रिगुण कावले के रूम मेट ने बताया कि वो रोज की तरह सुबह क्लास के लिए गए थे. दोपहर जब वो वापस आए तो रूम अंदर से बंद था. काफी देर तक दरवाज खटखटाया पर अंदर से कोई आवाज नहीं आई. 

फिर उन्होंने आस पड़ोस लोगों को इसकी जानकारी दी और पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाया. घर का दरवाजा तोड़कर जब पुलिस कमरे में दाखिल हुई तो देखा कि त्रिगुण फांसी के फंदे से झूल रहा है. तुरंत ही उसे नीचे उतारा गया और नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. जहां जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मृतक त्रिगुण ने आत्महत्या से पहले चिट्ठी लिखी थी. जिसमें उसने लिखा था कि वह डिप्रेशन के कारण आत्महत्या कर रहा है. उसकी आत्महत्या के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. बिश्रामबाग पुलिस मृतक के दोस्तों और परिजनों से बात कर उन कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें