scorecardresearch
 

सहारनपुर में जबरन धर्मांतरण पर बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने 2 युवकों को किया अरेस्ट

UP News: सहारनपुर से जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. जहां पर दो युवक ने कुछ दिन पहले ईसाई धर्म अपनाया था. अब दोनों युवकों पर आरोप है कि वे कुछ ग्रामीणों को भी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहे थे.

X
धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार
धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी ने कुछ दिन पहले अपनाया था ईसाई धर्म
  • सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर कानून बना हुआ है. इसके बावजूद धर्म परिवर्तन की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. सहारनपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां दो युवक कथित रूप से भोले-भाले ग्रामीणों को जबरन ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

यह मामला सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र का है. जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि बेहट थाना क्षेत्र के गांव बेल्का के समीप कुछ लोग भोले-भाले ग्रामीणों का जबरन ईसाई धर्म में धर्मांतरण करवा रहे हैं. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और मौके पर ही उन्होंने पुलिस को बुलाकर आरोपी अनिल और अजय को पुलिस के सुपुर्द कर दिया. 

इस दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक ने कहा कि इलाके में ईसाई धर्मांतरण बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगा. यदि कोई भी धर्मांतरण करता पाया गया तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले में सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि अनिल और अजय नाम ने कुछ दिन पहले ईसाई धर्म अपनाया था. ये दोनों कुछ ग्रामीणों पर भी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहे थे. दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें