scorecardresearch
 

Bihar: बिहटा में सोन नदी के तट पर बालू माफिया के 2 गुटों में गोलीबारी, 4 की मौत

पटना के बिहटा सोन नदी तट पर बालू माफिया के दो गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान जमकर फायरिंग हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस नौका लेकर नदी से शवों की तलाश कर रही है.

X
जांच करने घटनास्थल पर पहुंची पुलिस.
जांच करने घटनास्थल पर पहुंची पुलिस.

बिहार के मानेर में बालू के अवैध खनन को लेकर दो गुटों में जमकर गोलीबारी हुई, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि शव की तलाश की जा रही है. अभी तक शव नहीं मिल सके हैं. मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद सोन नदी बालू घाट की है. अमनाबाद बालू घाट पर बालू के अवैध खनन को लेकर दो गुटों में वर्चस्व को लेकर गोलियां चलीं. घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव की तलाश में जुट गई है.

 पटना के बिहटा में बालू माफिया के 2 गुटों में गोलीबारी, 4 की मौत, कई लोग घायल
नदी में शव की तलाश करती पुलिस.

बताया जा रहा है कि बालू के वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच यहां आए दिन गोलीबारी होती रहती है. बालू माफिया किसानों के खेतों से फसल भी जबरन काट लेते हैं. गुरुवार की सुबह दो गुट आमने-सामने हो आ गए और दोनों पक्षों की ओर से जमकर गोलीबारी हुई. इस घटना में चार लोगों की मौत की पुष्टि पुलिस ने की है.

घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के थानों की पुलिस घटनास्थल पहुंची. पुलिस सोन नदी में नाव के जरिए शव की तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक एक भी शव बरामद नहीं हो सका है. सूत्रों का कहना है कि आरोपी शव को अपने साथ ही लेकर चले गए. शव छिपाने की कोशिश की गई है.

 पटना के बिहटा में बालू माफिया के 2 गुटों में गोलीबारी, 4 की मौत, कई लोग घायल

वहीं बिहटा थाना के प्रभारी शिवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली है कि अब तक 4 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हुई है. हालांकि अभी तक शव की खोजबीन हो रही है. बता दें कि बिहार में बालू के खनन पर  NGT और राज्य सरकार ने पिछले 3 माह से रोक लगा रखी है, इसके बावजूद यहां खनन माफिया खनन करते रहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें