scorecardresearch
 

8 लाख का कर्ज उतारने को 10 लाख की लूट... 800 CCTV देखने के बाद हुआ खुलासा

MP News: मध्य प्रदेश के मंडीदीप में एक युवक को ऑनलाइन गेम खेलने की लत से कई लाख रुपए का कर्ज हो गया. इसके बाद कर्ज चुकाने के लिए उसने खुद के लूट की साजिश रच डाली. पुलिस ने छानबीन के बाद यह खुलासा किया है. पुलिस ने इस लूट में शामिल तीनों दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

X
लूट के मामले का खुलासा करते पुलिस लूट के मामले का खुलासा करते पुलिस

मध्यप्रदेश के मंडीदीप में पुलिस ने एक लूट के मामले का खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की  बात यह है कि जिस शख्स ने खुद के साथ लूट की वारदात का मामला दर्ज करवाया था वह खुद ही इस पूरी लूट का मास्टरमाइंड निकला. 

नर्मदापुरम रेंज की आईजी दीपिका सूरी ने आजतक को बताया कि पिछले हफ्ते मंडीदीप में शिवम मीणा नाम के युवक ने खुद के साथ 10 लाख रुपए की लूट होने की एफआईआर दर्ज करवाई थी. फरियादी शिवम ने बताया कि बाइक पर सवार 2 लोगो ने उसकी आंख में मिर्ची डाल कर 10 लाख रुपए लूट लिए. पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी.

इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 2 युवक दिखे. इसके बाद पुलिस ने करीब 800 सीसीटीवी कैमरे का फुटेज निकाला और मंडीदीप से भोपाल का एक रूट चार्ट तैयार किया. जिस रास्ते लुटेरे भागे थे. इस बीच में लुटेरों ने कपड़े भी बदले लेकिन बाइक के रंग के आधार पर पुलिस ने दोनों युवकों को धर दबोचा.

दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया कि जिस युवक ने खुद के साथ लूट की एफ आई आर दर्ज करवाई है दरअसल उसने ही यह पूरी योजना तैयार की थी. इसके बाद पुलिस ने फरियादी शिवम को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसके ऊपर लाखों रुपए का कर्जा था जिसे चुकाने के लिए ही उसने खुद के साथ लूट का यह पूरा नाटक रचा. 

शिवम मीणा ने पूछताछ में बताया कि उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत है जिसके चलते उसपर काफी कर्जा हो गया था. इसके अलावा उसने कई लोगों से रुपए भी उधार लिया था जिसके चलते उसपर करीब 8 लाख रुपए का कर्ज था. कहीं से भी रुपयों की जुगाड़ ना होने पर शिवम ने खुद के साथ लूट की घटना का नाटक रचा और अपने 3 दोस्तों को इसमे शामिल किया.

दोस्तों को भी लूट की रकम देने का लालच दिया जिसके बाद 2 दोस्तों आयुष जैन और दीपक मीणा ने शिवम की आँख में मिर्ची डाल लूट की घटना को अंजाम दिया. यह दोनों लॉ स्टूडेंट हैं. किसी को शक ना हो इसके लिए इन्होंने लूट की रकम अन्य दोस्त के खाते में डलवाई ताकि इनका कहीं भी नाम ना आये. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट में इस्तेमाल बाइक के अलावा बचा हुआ मिर्च पाऊड एवं मोबाइल जप्त किये गये है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें