scorecardresearch
 

ओडिशा: पॉक्सो कोर्ट के जज ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव, मां बोली-'हुई हत्या'!

ओडिशा के कटक से एक दिल दहला देने वाली खबर है. यहां स्पेशल पॉक्सो कोर्ट के एक जज ने आत्महत्या कर ली है. घर पर उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला है. इलाके में घटना के बाद से सनसनी का माहौल है. वहीं जज की मां का आरोप है कि उनकी हत्या की गई है.

X
जज सुभाष कुमार बिहारी
जज सुभाष कुमार बिहारी

ओडिशा के कटक जिले में स्पेशल पॉक्सो कोर्ट के जज सुभाष कुमार बिहारी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. उनका शव घर पर फंदे से लटका हुआ मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रारंभिक जांच में इसे आत्महत्या करार दिया है. जबकि जज की मां और अन्य परिजन का दावा है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उनकी हत्या की गई है.

कटक के एसपी तपस प्रधान का कहना है कि वारदात की जगह की प्रारंभिक जांच में ये आत्महत्या का मामला लगता है. शव के पास से एक रस्सी मिली है जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. पुलिस घटना की गहन जांच कर रही है, फॉरेंसिक जांच की रिपोर्ट के आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा. हालांकि पुलिस ने किसी तरह के सुसाइड नोट की जानकारी अभी नहीं दी है.

हालांकि, इस बारे में सुभाष बिहारी की माँ तुलसी बिहारी का कहना है कि उनके बेटे ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसके ससुराल वालों ने उसकी हत्या की है. इस घटना में बिहारी की पत्नी अपराजिता राय और उसका भाई शामिल है. तुलसी बिहारी ने कहा कि वह अपने दूसरे बेटे सुबोध बिहारी के साथ इस मामले में स्थानीय थाने में मुकदमा दायर करेंगी.

जानकारी के मुताबिक, सुभाष बिहारी बुधवार से छुट्टी पर थे और वह निर्धारित समय पर शुक्रवार को दफ्तर जॉइन करने वाले थे. हालांकि तबियत खराब होने के कारण सुभाष ने एक और दिन की छुट्टी के लिए आवेदन किया. इसके कुछ समय बाद सुभाष की पत्नी अपराजिता राय ने असचेत अवस्था मे सुभाष को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहाँ डॉक्टर की एक टीम ने सुभाष को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस अधिकारी तपस प्रधान ने बताया कि घटना के समय पर घर में कोई नहीं था. सुभाष घर पर अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते थे. प्रारंभिक जांच में ये आत्महत्या का मामला लगता है. प्रधान ने कहा कि उसकी गर्दन पर निशान थे, जो फांसी के कारण होते हैं. पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों की पुष्टि के लिए आगे की जांच की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें