scorecardresearch
 

नोएडा: STF ने तीन चीनी नागरिकों को किया अरेस्ट, फर्जी कंपनियां बनाकर कर रहे थे हेरफेर

UP News: नोएडा एसटीएफ ने तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये लोग फर्जी कंपनियां बनाकर पैसों का हेरफेर कर रहे थे. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

X
तीन चीनी नागरिक किए गए गिरफ्तार.
तीन चीनी नागरिक किए गए गिरफ्तार.

नोएडा STF ने तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. इन पर मनी लांड्रिंग का आरोप है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक फर्जी कंपनियां बनाकर पैसों का हेर फेर- कर रहे थे. इस मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले नोएडा पुलिस ने यूपी के सीतापुर से 2 चाइनीज नागरिकों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद मामला STF को ट्रांसफर कर दिया गया था. जांच करते हुए STF ने सिंडिकेट से जुड़े तीन चाइनीज को अरेस्ट कर लिया है.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने चीनी ठगों को भारतीय नागरिकों का डेटा देने और उनसे कमीशन लेने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, गैंग का सरगना इसे ऑपरेट कर रहा था. ये लोग आईपी एड्रेस को ट्रैक करके साइबर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते थे. 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, इसके बाद बैंक खातों से जुड़े मोबाइल नंबरों की सीडीआर प्राप्त की गई. जांच के बाद कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्ध मोबाइल नंबरों से जुड़े अन्य बैंक खातों का पता लगाया गया. उनके लेन-देन की भी जांच की गई. जांच में पता चला कि जालसाजों ने एक कंपनी के दस्तावेजों को ऑनलाइन डाउनलोड किया, जिसका नाम 'मैसर्स टॉवियर अपैरल प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा' था. उन दस्तावेजों का उपयोग पेमेंट गेटवे/एग्रीगेटर पेटीएम पर एक ऑनलाइन निपटान खाता खोलने के लिए किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें