scorecardresearch
 

कुर्सी पर बैठने को लेकर हुआ विवाद, आधा दर्जन लोगों ने कर दी युवक की हत्या

Barabanki News: 4 दिन पहले हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि मृतक नासिर दबंग किस्म का शख्स था. मेले में उसका कुर्सी पर बैठने को लेकर कुछ युवकों के साथ विवाद हुआ था. जिसके बाद घात लगाकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

X
हत्या के आरोप में 6 युवक गिरफ्तार
हत्या के आरोप में 6 युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 4 दिन पहले कुर्सी पर बैठने को लेकर हुए विवाद में आधा दर्जन लोगों ने एक युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी थी और शव को कुएं में फेंक कर फरार हो गए थे. जब मृतक के परिजनों ने थाने में युवक के लापता होने की सूचना दर्ज कराई तो उसकी खोजबीन शुरू हुई. इस दौरान पुलिस को कुएं से एक लाश बारमद हुई जिसकी शिनाख्त नासिर के तौर पर हुई. हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया. आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक दबंग किस्म का शख्स था. 

मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि नासिर 15 अक्टूबर  को पीर बाबा का मेला देखने अपने साथियों के साथ गया था. इसके बाद से वो घर नहीं लौटा. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मेले में नासिर और उसके साथियों को बैठने के लिए कुर्सी नहीं मिल रही थी. कुछ लोगों ने वहां के प्रधान के जरिए दो कुर्सी मंगवाई. लेकिन दोनों कुर्सियों पर दबंगई के बल पर मृतक मोहम्मद नसीर कुरैशी उर्फ राजू व उसके दोस्त बैठ गए. नसीर इस तरह की दबंगई पहले भी कई बार कर चुका था. जिसकी वजह से गांव के कुछ लोग उसके साथ रंजिश रखने लेगे थे. मुखबिरों की निशानदेही पर पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई और एक-एक सभी को पकड़ लिया. 

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि नासिर की हत्या के आरोप में 6 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्यारों ने बताया कि पहले भी नासिर दबंगई के बल पर मारपीट और बदतमीजी करता रहा था. इस बात को लेकर हम लोगों ने योजना बनाई और मेले से वापस लौटने के दौरान हम लोगों ने मोहम्मद नसीर का पीछा किया और मौका मिलते ही धान की सुरक्षा में गड़े डंडों से पीटकर उसकी हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंकर फरार हो गए. 

इस घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक  पुरेन्द्रू सिंह ने बताया कि कुर्सी पर बैठने के लिए विवाद हुआ था. जब मृतक को पता चला की यहां विवाद होने की आशंका है तो वह चला गया. लेकिन इन लोगों ने मृतक नसीर का पीछा किया और उसे खेतो में लगें बाड़े के डंडों से इतना मारा की मौत हो गई. इन लोगों ने हड़बड़ाहट में लाश को कुएं में फेक दिया. जिसके बाद मुखबिरों की सूचना पर इन 6 लोगों को कत्ल में गिरफ्तार किया. इन लोगों ने अपने अपराध को कबूल लिया है कोर्ट में पेश करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें