scorecardresearch
 

Deoria: प्रेमिका की सगाई से नाराज प्रेमी ने की थी हत्या, ऐसे पकड़ा गया

Deoria News: देवरिया में हुई एक लड़की की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रेमी ने ही लड़की की गला दबाकर हत्या की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसकी प्रेमिका की सगाई कहीं दूसरी जगह तय हो गई थी. जिससे नाराज प्रेमी ने उसे मौत के घाट उतारा था.

X
(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुई एक लड़की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि प्रेमिका की सगाई कहीं दूसरी जगह तय होने से वो काफी नाराज था. उसने अपनी प्रेमिका को गांव के बाहर मिलने के लिए बुलाया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर शव को फेंक कर मौके से फरार हो गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू की. मृतक लड़की के पिता की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.   

बता दें, बनकटा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली लड़की 17 नवंबर को देर शाम शौच के लिए घर से निकली थी. अगली सुबह गांव के बाहर खेत में उसकी लाश पड़ी मिली थी. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि खेत में लाश मिलने से एक दिन पहले ही लड़के वाले लड़की को देखने आए थे और उसी दिन ही उसकी सगाई हो गई थी. पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच शुरू की. पोस्टमार्ट रिपोर्ट से पुलिस को यह पता चला कि लड़की की हत्या गला दबाकर की गई है. चेहरे और आंख के पास चोट के निशान थे. 

प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी गिरफ्तार

हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस को लड़की के प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी मिली कि उसका गांव के ही रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. पुलिस ने शक के आधार पर उसके प्रेमी को सोहनपुर स्थित दुर्गा मंदिर से हिरास्त में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.  

इस मामले में थाना प्रभारी बनकटा बरजोर सिंह ने बताया कि लड़की का राजन नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था राजन लड़की से प्यार करता था और शादी करना चाहता था. जब लड़की की सगाई दूसरी जगह तय हो गई तो उसने प्रेमिका को ही मारने की साजिश रची. उसने प्रेमिका को मिलने के बहाने गांव के बाहर बुलाया और गला दबाकर हत्या कर मौके से भाग निकला. इसमें मृतका के पिता की तहरीर पर मुदकमा दर्ज कर पुलिस जांच की रही थी आरोपी राजन पुत्र रामबृक्ष को जेल भेज दिया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें