scorecardresearch
 

Ranchi: डायन बताकर चाची को मार डाला, थाने पहुंचकर भतीजे ने खुद किया सरेंडर

रांची में डायन के आरोप में भतीजे ने अपनी चाची को लाठी पीटकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद आरोपी थाने पहुंचा और खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. ग्रामीण एसपी रांची नौशाद का कहना है कि गांवों में डायन बिसाही के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. हाल ही में एक ऐसा ही ट्रिपल मर्डर का मामला सामने आया था.

X
भतीजे ने की चाची की हत्या आरोपी गिरफ्तार
भतीजे ने की चाची की हत्या आरोपी गिरफ्तार

रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र में 55 साल की महिला को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला गया. इस हत्या को अंजाम उसके भतीजे ने दिया. हत्या करने के बाद वो थाने पहुंचा और खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की. आरोपी ने पुलिस को बताया कि डायन होने के आरोप में उसने अपनी चाची की हत्या की है. यह घटना के बारेड़ीह गांव में हुई.  

जानकारी के मुताबिक मृतक सरला देवी गोबर फेंककर अपने घर आ रही थी. रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे भतीजे जयदेव स्वांसी ने मौका देखते ही चाची पर हमला कर दिया. चाची के सिर पर लाठी से कई वार किए, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना स्थल से मृतिका का घर कुछ ही दूरी पर था, जैसे ही इसकी खबर महिला के पति को लगी वो तुरंत ही उसे बचाने के लिए दौड़ा. लेकिन आरोपी भतीजे ने उस पर भी डंडे वार करने की कोशिश की. फिर मदद मांगने गांव की तरफ दौड़ा और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. 

मृतक महिला का बेटा रांची में मजदूरी करता है. सूचना पर जब वो गांव पहुंचा तो मां को लहूलुहान हालत में देखकर बेहोश हो गया. इस मामले पर ग्रामीण एसपी रांची नौशाद आलम ने बताया कि आरोपी जयदेव स्वांसी ने पुलिस से डर कर सीधे तमाड़ थाने पहुंचा और अपना अपराध स्वीकर कर पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया. आरोपी के खिलाफ 302/34 और 3/4 डायन बिसाही अधिनियम के तहत FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.  

ग्रामीण एसपी रांची नौशाद का कहना है कि गांवों में डायन बिसाही के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. हाल ही में एक ऐसा ही ट्रिपल मर्डर का मामला सामने आया था. इसके लिए ग्रामीणों को जागरूक करने की जरूरत है. जिससे इस तरह के मामलों पर लगाम लगाई जा सके. पुलिस अब तंत्र-मंत्र करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाएगी. जो भोले भाले लोगों को इस तरह के कमों के लिए भड़काते हैं.  

(रिपोर्ट- अरविंद सिंह)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें