scorecardresearch
 

Mumbai: नाबालिग से छेड़छाड़ में पकड़ा गया शख्स, 17 बार पहले भी कर चुका है महिलाओं के साथ क्रूरता

मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है. जो 9 साल के अंदर 17 बार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते हुए गिरफ्तार हो चुका है. ताजा मामले में उसने 9 साल की एक बच्ची के साथ छेड़छाड़ की है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मीरा रोड के पास सोसायटी कंपाउड में खेलती बच्ची को छेड़ा
  • पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लगाई POCSO एक्ट की भी धारा

महाराष्ट्र के मुंबई में आदतन महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाला एक आरोपी पकड़ा गया है. पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला है कि वह इससे पहले 17 बार छेड़छाड़ के अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार हो चुका है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो (POCSO) एक्ट की धारा भी लगाई थी. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मुंबई के मीरा रोड इलाके से कल्पेश देवधरे (30) को नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया है. कल्पेश पर 18 अप्रैल को एक सोसायटी कपाउंट में दोस्तों के साथ खेल रही 9 साल की नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ करने का आरोप है. वह बच्ची को छेड़छाड़ करने के लिए सोसयटी के किनारे ले गया था.

सीसीटीवी फुटेज से मिले अहम सुराग

पुलिस के मुताबिक घटना की पुष्टि करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली गई. इसमें सामने आया कि कल्पेश ट्रेन में सवार होकर विखरोली की तरफ से मीरा रोड आया था. इससे पहले दादर रेलवे पुलिस में भी उसके खिलाफ छेड़छाड़ का एकत मामला दर्ज है.

9 साल के अंदर 17 बार हुई गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक आरोपी कल्पेश 2011 से 2020 के बीच पिछले 9 साल के अंदर 17 बार गिरफ्तार हो चुका है. इसमें ज्यादातर मामले छेड़खानी के तो 2 किडनैपिंग के भी शामिल हैं. यह सभी केस विखरोली पश्चिम, बोरीवली ईस्ट, गोरेगांव वेस्ट, पोवई, वसई के मानिकपुर, गोवंडी, अंधेरी वेस्ट, सायन, मलाड और विले पार्ले ईस्ट में दर्ज किए गए.

अपराधों से त्रस्त होकर परिवार ने साथ छोड़ा

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी ने 16-17 साल की उम्र में ही पोर्न कंटेंट देखना शुरू कर दिया था. इसके बाद उसने महिलाओं से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी. आरोपी देवेंद्रे पेशे से ड्राइवर है. वह अपनी मां, भाई और परिवार के साथ रहता था. लेकिन लगातार उसके अपराधों से त्रस्त होकर उसके परिवार ने उसे अकेला छोड़ दिया. वर्तमान में वह मुंबई सेंट्रल इलाके में एक डॉरमेट्री में रह रहा था. क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर अविराज कुरादे ने बताया कि आरोपी को जल्द ही सेशंस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें