scorecardresearch
 

Meerut: जर्मनी भेजने का सपना दिखाने के बाद लूटा, बेहोश कर ट्रांसफर कर लिए पैसे

उत्तर प्रदेश के मेरठ में केरल के दो परिवारों के साथ ठगी कर ली गई. बताया जा रहा है कि केरल के दो परिवार यहां होटल में आकर रुके थे, जहां उन्हें नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया गया. इसके बाद उनके खाते से 93 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए गए. दोनों परिवारों को जर्मनी जाने के कुछ पेपरों पर साइन करने के नाम पर बुलाया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

X
घटना की जांच करने पहुंची पुलिस.
घटना की जांच करने पहुंची पुलिस.

जर्मनी भेजने के नाम पर केरल के रहने वाले दो परिवारों को मेरठ के एक होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर ठग लिया गया. दोनों परिवारों को विदेश भेजने के नाम पर कागजों पर साइन करने के लिए होटल में बुलाया गया था. यहां उन्हें खाने में नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर दिया गया. 

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़ितों के खाते से अब तक 93 हजार रुपए ट्रांसफर करने की बात सामने आ रही है, बाकी जांच की जा रही है. अभी बेहोश हुए लोग कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं.

दरअसल, मेरठ के आबूलेन स्थित राज महल होटल में केरल के रहने वाले दो परिवार आकर रुके थे. बताया जा रहा है कि रात को उन्होंने खाना खाया और गुरुवार की सुबह जब उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल के स्टाफ ने दूसरी चाबी से दरवाजा खोलकर देखा. कमरे में दोनों परिवारों के लोग बेहोश पड़े थे.

होटल में जांच करने पहुंची पुलिस.
होटल में जांच करने पहुंची पुलिस.

तुरंत सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद सभी को मेरठ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों को जर्मनी भेजने के नाम पर औपचारिकताओं के लिए यहां बुलाया गया था. उन्हें बताया गया था कि मेरठ आकर जर्मनी जाने के कुछ पेपरों पर साइन करना है.

होटल में बुक कराए गए थे तीन कमरे

इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के राजमहल होटल में अनिल नाम के व्यक्ति ने तीन कमरे बुक कराए थे. 

दो कमरों में केरल के दो परिवार आकर रुके थे, उनको खाने में कुछ नशीला पदार्थ दे दिया गया, जिससे वे बेहोश हो गए. उनके मोबाइल से 93 हजार रुपए ट्रांसफर करने की बात सामने आ रही है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोनों परिवारों को जर्मनी भेजने के नाम औपचारिकताएं पूरी करने के लिए बुलाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें