scorecardresearch
 

घर में चल रही थीं शादी की तैयारियां, दूल्हे के परिवार ने मांगा दहेज, तो तनाव में लड़की ने कर लिया सुसाइड

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक लड़की की दो महीने बाद ही शादी होनी थी. उसके घर में शादी की तैयारियां जोर-शोर से रही थीं. इसी बीच वर पक्ष ने दहेज की मांग कर दी और इससे तनाव में आई लड़की ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

X
लड़की ने जहर खाकर कर लिया सुसाइड. (Representational image)
लड़की ने जहर खाकर कर लिया सुसाइड. (Representational image)

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक लड़की ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. लड़की के पिता का कहना है कि 2 माह बाद ही बेटी की शादी होनी थी. दूल्हे के परिवार वालों दहेज की मांग की थी, जिससे बेटी तनाव में आ गई और उसने जहर खा लिया. आनन फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कानपुर रेफर कर दिया, रास्ते में उसकी मौत हो गई. पुलिस इन आरोपों की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक नरैनी कोतवाली के पनगरा गांव की रहने वाली एक लड़की की शादी मध्य प्रदेश के पन्ना में दिसंबर माह में होनी थी. लड़की के पिता का आरोप है कि वर पक्ष के लोग दहेज की मांग कर रहे थे. इसी बात को लेकर बेटी तनाव में आ गई और उसने जहर खा लिया. 

परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल से कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया, जहां रास्ते में ही लड़की ने दम तोड़ दिया.

लड़की के पिता बोले- दहेज न देने पर वर पक्ष के लोग दे रहे थे बदनाम करने की धमकी

घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लड़की के पिता का आरोप है कि दहेज न देने पर अनावश्यक रूप से बदनाम करने की धमकी दे रहे थे. हमारे पास फोन रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध है. 

डीएसपी नितिन कुमार ने कहा कि सूचना मिली थी कि एक लड़की, जो आईटीआई की स्टूडेंट थी, उसने जहर खाकर सुसाइड कर लिया है. परिजन ने बताया कि उसकी 2 माह बाद पन्ना मध्यप्रदेश में शादी तय थी. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें