scorecardresearch
 

पत्नी के शव के टुकड़े-टुकड़े कर घर के पीछे गाड़ दिया, मिली उम्रकैद की सजा

पति ने पत्‍नी की हत्‍या की. फिर शव से पैर और सिर काट कर अलग कर दिए. जब पुलिस ने पूछताछ की तो वह लगातार उन्‍हें गुमराह करता रहा. आखिरकर पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया और घर के पीछे से महिला के शरीर के टुकड़े बरामद किए.

X
Mary Stella Gomez (File Photo) Mary Stella Gomez (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डील के तहत हुई थी कपल की शादी
  • महिला कोलंबिया की रहने वाली थी

एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या की और शव के टुकड़े कर घर के पीछे गाड़ दिया. शख्‍स को शक था कि पत्‍नी चोरी कर रही है. पत्‍नी के सिर को कूड़ेदान में फेंक दिया. वह पुलिस को भी कई दिनों तक गुमराह कर रहा था. कपल ने एक डील के तहत शादी की थी.

66 साल के रॉबर्टो कोलोन और 45 साल की मैरी स्‍टेला गोमेज-मुलेट की शादी जनवरी 2021 में फ्लोरिडा (अमेरिका) में हुई थी. मैरी मूलत: कोलंबिया की रहने वाली थीं. 

कोलोन की मां डिमेंशिया से ग्रस्‍त थीं. कोलोन ने मैरी से कहा कि अगर वह उनकी मां की देखभाल का काम कर सकती है तो वह उससे शादी कर लेगा. इससे उसे अमेरिका की नागरिकता मिल जाएगी.

यह बात सुनकर मैरी उनसे शादी करने के लिए राजी हो गईं. मैरी को भी लगा कि अमेरिका में आकर उनकी जिंदगी संवर जाएगी. महज कुछ सप्‍ताह के अंदर दोनों की शादी हो गई. 

इसी बीच मैरी ने अपने एक दोस्‍त को बताया कि कोलोन ने उन पर चोरी का आरोप लगाया. मैरी ने एक कार लोन पर ली थी, जिसके एग्रीमेंट पर कोलोन की मां ने उनकी गारंटी ली थी. 

मैरी स्‍टेला गोमेज-मुलेट

पति से मिलने गई मैरी फिर फोन हुआ बंद 
मैरी ने इसके बाद अपनी दोस्‍त को बताया कि वह मैरी को कार वापस करने जा रही हैं. साथ ही वो चीजें भी जिसके बारे में कोलोन ने दावा किया कि उन्होंने चुराई हैं.

18 फरवरी को मैरी कोलोन के घर गईं. जब वह घर गईं तो फोन पर अपने दोस्‍त से बातचीत कर रही थीं. लेकिन बात करते हुए वह 'नो, नो कोलोन...' करते हुए चिल्‍लाईं. इसके बाद उनका फोन बंद हो गया.

मैरी के दोस्‍त ने उन्‍हें कॉल करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं आया. इसके दो दिन बाद मैरी के दोस्‍त ने पुलिस को फोन किया. जब पुलिस ने मैरी को लेकर कोलोन से पूछताछ की तो उसने मान लिया कि उनकी शादी एक समझौता थी. लेकिन कोलोन ने पुलिस से कहा कि वह नहीं जानता कि उनकी पत्‍नी कहां है. 

कोलोन ने पुलिस से यह भी कहा कि उनकी पत्‍नी उनकी मां के साथ कई दिनों से धोखाधड़ी कर रही थीं. वहीं उन्‍होंने यह भी बताया कि उन्‍होंने मां की देखभाल करने की नौकरी से उसे निकाल दिया था. कोलोन ने कहा कि वह डॉक्‍टर के पास गए थे, लेकिन जब वापस आए तो मैरी घर पर नहीं थी.

घर से कुछ दूरी पर मिला बैग
23 फरवरी को एक खून से लथपथ बैग कोलोन के घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर मिला. इस बैग की पहचान बाद में मैरी के जानकार लोगों ने की. इसके बाद पुलिस कोलोन के घर फिर गई, लेकिन कोलोन ने फिर से पुलिस को नई कहानी सुना दी.

कोलोन ने कहा कि उनकी पत्‍नी का सिर दीवार से लग गया था. जिसके बाद उनका फोन गिर गया.

पुलिस ने कोलोन के घर की जांच की और उन्‍हें लाल रंग के निशान फर्श पर मिले. पता चला कि यह इंसान का खून है. इसके बाद भी पुलिस को उसने झांसा दिया. 

ऐसे खुला हत्‍या का राज 
पुलिस एक बार फिर से कोलोन के घर जांच के लिए आई. लेकिन इस बार कोलोन हिंसक हो गया. उसने अपनी पत्‍नी मैरी के लिए आपत्तिजनक टिप्‍पणी की.

जब घर की जांच की गई तो उसके घर के पीछे इंसानी शरीर के कुछ हिस्‍से मिले. हालांकि, उसका सिर और पैर गायब था. 

इसके बाद पुलिस ने कोलोन पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया. फिर एक अदालत ने उसे आजीवन कैद की सजा सुनाई.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें