scorecardresearch
 

UP: नशीली दवा मिलाकर पुजारियों को खिलाई रसमलाई, फिर चुरा ले गए सोने का मुकुट

यूपी के महोबा जिले में पुजारियों को नशीला प्रसाद खिलाकर साईं मंदिर से सोने का मुकुट पार कर दिया गया. सुबह जब लोग पूजा करने मंदिर पहुंचे तो पुजारी और चौकीदार अचेत हालत में पड़े मिले. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

X
नशीला प्रसाद खिलाकर चुरा ले गए साईं बाबा का सोने का मुकुट.
नशीला प्रसाद खिलाकर चुरा ले गए साईं बाबा का सोने का मुकुट.

उत्तर प्रदेश के महोबा में बदमाशों ने मंदिर के पुजारियों को नशीला प्रसाद खिलाकर साईं बाबा का सोने का मुकुट पार कर दिया. सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो पुजारी बेहोश थे और सोने का मुकुट गायब था. इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद मंदिर के दो पुजारियों और चौकीदार को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत निसवारा गांव में शिरडी साईं धाम मंदिर है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा करने आते हैं. बताया जाता है कि बीती रात दो बदमाश मंदिर में पूजा करने के बहाने पहुंचे. बदमाशों ने साईं बाबा की पूजा करने के बाद रसमलाई का प्रसाद मंदिर के पुजारी दीपक कुमार, पुजारी शिवराम मिश्रा और चौकीदार डालचंद को खिला दिया. प्रसाद में नशीला पदार्थ मिला था.

प्रसाद खाते ही तीनों लोग बेहोश हो गए. इसके बाद बदमाशों ने साईं बाबा का सोने का मुकुट पार कर दिया और मौके से फरार हो गए. सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो मंदिर के दोनों पुजारी और चौकीदार अचेत अवस्था में पड़े मिले. साईं बाबा का सोने का मुकुट गायब मिला. इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारियों व चौकीदार को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

अस्पताल में भर्ती पुजारी.
अस्पताल में भर्ती पुजारी.

पुजारी दीपक कुमार और शिवराम ने होश में आने पर बताया कि दो व्यक्तियों ने मंदिर में पूजा-पाठ किया और फिर प्रसाद उन्हें खिला दिया. इसके बाद यह घटना कर डाली. पुजारी को इलाज के लिए पनवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां हालत नाजुक होने के चलते जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं. बदमाशों की तलाश की जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि पुजारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर साईं बाबा का सोने का मुकुट चोरी कर लिया गया है. इसको लेकर 2 टीमें गठित कर दी गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें