scorecardresearch
 

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खाली नहीं कर रहा किराएदार, चार दिन से सीढ़ियों पर मकान मालिक

ग्रेटर नोएडा की एक नामी सोसायटी में बुजुर्ग दंपति को अपने फ्लैट की सीढ़ियों पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है. दंपति का कहना है कि रेंट एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी किराएदार ने उनका फ्लैट खाली नहीं किया. वहीं, किराएदार ने मकान मालिक पर मारपीट और हाउस अरेस्ट का आरोप लगाया है.

X
फ्लैट की सीढ़ियों पर रहने को मजबूर बुजुर्ग दंपति (फोटो-आजतक)
फ्लैट की सीढ़ियों पर रहने को मजबूर बुजुर्ग दंपति (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किराएदार फ्लैट खाली करने को तैयार नहीं
  • फ्लैट पर मालिकाना हक रखने वाले बुजुर्ग दंपति का छलका दर्द

यूपी में ग्रेटर नोएडा के स्काई हॉउस सोसायटी में एक बुजुर्ग दंपति अपने ही फ्लैट की सीढ़ियों पर रात गुजारने को मजबूर है. दरअसल, बुजुर्ग दंपति का आरोप है वे अपने फ्लैट में रहना चाहते हैं. लेकिन रेंट एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी किराएदार फ्लैट खाली करने को तैयार नहीं है.

जानकरी के मुताबिक, बुजुर्ग सुनील कुमार मुंबई में भारत पेट्रोलियम में काम करते थे. कुछ साल पहले उन्होंने फ्लैट खरीदा था, ताकि रिटायरमेंट के बाद वे अपने घर ग्रेटर नोएडा में आकर रहे सके. लेकिन किराएदार उनका फ्लैट खाली करने के लिए तैयार नहीं है. इसकी वजह से उन्हें पिछले 4 दिनों से सीढ़ियों पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है. प्रीति गुप्ता नाम की महिला ने जुलाई में उनका फ्लैट रेंट पर लिया था. इस दौरान 11 महीने का रेंट एग्रीमेंट बनाया गया था. वहीं, सुनील कुमार की सर्विस में 1 साल बाकी थे. इसके बाद वो यहां शिफ्ट होना चाहते थे. 

फ्लैट के मालिक सुनील कुमार की पत्नी राखी गर्ग का कहना है कि रेंट एग्रीमेंट खत्म करने के बाद प्रीति को फ्लैट खाली करने को कहा गया. लेकिन वो फ्लैट खाली करने को तैयार नहीं है. अब उनके पति की सर्विस समाप्त हो गई और वो रिटायरमेंट के बाद का सारा जीवन नोएडा में रहना चाहते हैं. लेकिन फ्लैट खाली नहीं होने की वजह से वो सीढ़ियों पर रहने के लिए मजबूर है. रेंट एग्रीमेंट खत्म होने से पहले ही किराएदार को घर खाली करने का मैसेज किया था. तब उन्होंने कुछ दिनों का समय मांगा था. लेकिन अब तक फ्लैट खाली नहीं हुआ. सामान घर के बाहर रख कर उन्हें सीढ़ियों पर रहना पड़ रहा है. 

वहीं, किराएदार प्रीति अपने बच्चे के साथ इस फ्लैट में रहती है. प्रीति ने मकान मालिक पर मारपीट और हाउस अरेस्ट करने का आरोप लगाया है. इस मामले पर नोएडा पुलिस का कहना है कि यह मामला किराएदार और मकान मालिक के बीच का है. रेंट एग्रीमेंट समाप्त होने के बाद मकान मालिक द्वारा किराएदार को फ्लैट खाली करने के लिए कहा जा रहा. वहीं, किरायदार ने भी मारपीट और गाली गलौज का आरोप लगाया है,  इस संबंध में जांच की जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें