scorecardresearch
 

200 CCTV फुटेज, 8 पुलिस टीम... आगरा से किडनैप ढाई साल का मासूम मथुरा से बरामद

आगरा से अगवा हुए ढाई साल के मयंक को पुलिस ने 24 घंटे में बरामद कर लिया है. पुलिस ने अपहरण करने वाले मौसम उस्मानी को भी गिरफ्तार किया है. वारदात में शामिल एक महिला और पुरुष पुलिस के रडार पर है. पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ करने में जुटी है.

X
जानकारी देती आगरा पुलिस
जानकारी देती आगरा पुलिस

उत्तर प्रदेश के आगरा से अगवा हुए ढाई साल के मयंक को पुलिस ने 24 घंटे में बरामद कर लिया है. पुलिस ने अपहरण करने वाले आरोपी मौसम उस्मानी को भी गिरफ्तार किया है. वारदात में शामिल एक महिला और पुरुष पुलिस के रडार पर है. पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ करने में जुटी है.

दरअसल, 22 नवंबर को मयंक घर के बाहर खेल रहा था.इसी दौरान किडनैपर ने मयंक को अगवा कर लिया. परिजनों ने बच्चों को तलाशा, लेकिन बच्चा कहीं नहीं मिला. इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. बच्चे की किडनैपिंग की जानकारी मिलते ही आगरा पुलिस अलर्ट हो गई. अधिकारियों ने तुरंत 8 टीमों का गठन किया. सड़क पर लगे 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गई.

पुलिस ने किडनैपर और बच्चे की फोटो जारी किया
फुटेज में कई जगह पर किडनैपर बच्चे के साथ नजर आया. किडनैपर की तस्वीर सामने आने के बाद आगरा पुलिस ने मथुरा और आसपास के जनपदों की पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद किडनैपर और बच्चे की फोटो भेजी गई. किडनैपर और बच्चे की फोटो मिलते ही मथुरा पुलिस भी अलर्ट हो गई. बच्चे के बारे में इंफॉर्मेशन मिलते ही मथुरा पुलिस ने आरोपी को खोज निकाला.  

इसके बाद आगरा पुलिस को सूचना दी गई. आगरा और मथुरा पुलिस ने मिलकर ढाई साल के मयंक को वृंदावन में बने एक महिला के घर से बरामद कर लिया और बच्चे को परिजनों को सौंप दिया. साथ ही पुलिस ने एक महिला और उसके साथी मौसम उस्मानी को गिरफ्तार कर लिया.

बच्चे के खिलाया केला और चॉकलेट
मामले में आगरा के आईजी नचिकेता झा ने बताया कि आरोपी मौसम उस्मानी पर कुछ लोगों का कर्ज है. वो अक्सर आगरा अपने रिश्तेदारों के पास  आया करता था. इस दौरान उसकी नजर मयंक पर पड़ी, तो उसने बच्चे को उठा लिया. अजनबी की गोद में आने के बाद बच्चा रोया, तो मौसम उस्मानी ने उसे पहले चॉकलेट खिलाई. फिर खाने के लिए केला भी दिया.

आगरा के आईजी  ने आगे बताया कि मौसम उस्मानी अपने साथ बच्चे को लेकर मथुरा-वृंदावन पहुंच गया. वो बच्चे को बेच पाता इसके पहले ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मौसम उस्मानी के आपराधिक इतिहास के बारे में पता कर रही है. महिला और उसके साथी से भी पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें