scorecardresearch
 

कानपुर: दहेज न देने पर पति ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर घर में किया पत्नी से गैंगरेप

कानपुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि दो लाख दहेज न देने पर पति ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया. एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

यूपी के ​कानपुर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. एक महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि दो लाख रुपये दहेज न देने पर पति ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया. इस वारदात को अंजाम देने में उसकी सास और ननद ने उनलोगों की मदद की. महिला ने चकेरी थाना में इस संबंध में एफआईआर ​दर्ज करवाई है. सास और ननद को मामले में सह-आरोपी बनाया गया है.

महिला ने बताया, 'मेरी साल 2020 में शादी हुई थी. तभी से ससुराल वाले लगातार दो लाख रुपये दहेज की मांग कर रहे थे, लेकिन मेरे मायके वाले दहेज देने में असमर्थ थे. इस वजह से वे लोग अक्सर मुझे मारते-पीटते थे. कुछ दिनों पहले पति ने मुझे कमरे में बंद कर दिया. उन्होंने फोन से बात करने पर भी मनाही कर दी. इसके एक दिन बाद वह नशे में आए. साथ में उनके तीन दोस्त भी थे. इन चारों लोगों ने मिलकर मेरे साथ कमरे में ही गैंगरेप किया. जब मैंने इसका विरोध किया पति ने मुझ पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की. मैं किसी तरह बचकर अपने मायके पहुंची. इसके बाद मैंने पुलिस को सूचना दी.'

इस मामले में चकेरी पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके पति और तीन दोस्तों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पीड़िता की सास और ननद को मामले में सह-आरोपी बनाया है. डीसीपी प्रमोद कुमार का कहना है कि महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जा रही है. एसीपी मृगांक पाठक ने भी बताया कि पति और उसके दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच आरोपी पति और उसके घरवाले घर में ताला लगाकर गायब हो गए हैं. पीड़िता का पति एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कालेज में प्रोफेसर है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें