scorecardresearch
 

डांस से इनकार पर भड़के मास्टर जी, छात्रों को बेरहमी से पीटा, प्रिंसिपल बोले- और मारो यहां हमारा राज है

झारखंड के गुमला जिले में एक टीचर की बेरहमी का मामला आया है. आरोप है कि डांस करने से इनकार पर शिक्षक ने 13 छात्रों को पीटा. इतना ही नहीं इस मामले में प्रिंसिपल ने कहा कि और मारो. अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

X
छात्रों की बेरहमी से कर दी पिटाई (प्रतीकात्मक फोटो)
छात्रों की बेरहमी से कर दी पिटाई (प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड के गुमला जिले में एक टीचर ने कक्षा-6 के 13 छात्रों को बेरहमी से तब तक पीटा जब तक उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ. मामले की जानकारी होने पर सनसनी फैल गई. सभी घायल छात्रों को इलाज के लिए स्वस्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है.

घटना चैनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित संत माइकल इंग्लिश मीडियम स्कूल की है. यहां कक्षा-6 के घायल छात्र कमर राजा खान ने बताया कि "विद्यालय के शिक्षक विकास उर्फ श्रील कुजूर डांस करने के लिए कह रहे थे. हमने डांस करने से मना किया तो उन्होंने क्लास रूम का दरवाजा बंद करके बेरहमी से पीटा. इसके बाद सभी छात्र प्रिंसिपल हेंड्रि कुल्लू के पास शिकायत लेकर गए. प्रिंसिपल ने भी टीचर से कहा कि और मारो यहां हमारा राज चलता है".

छात्रों की पिटाई की सूचना मिलते ही अभिभावक आग बबूला हो गए. अभिभावकों ने टीचर की शिकायत चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी से की. साथ ही चैनपुर थाने में लिखित शिकायत देकर टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उधर, 13 बच्चों के साथ मारपीट को लेकर स्कूल के अन्य छात्र भी भयभीत हैं और स्कूल नहीं जाना चाहते हैं.

माता-पिता भेजना नहीं चाहते हैं स्कूल 

इस घटना के बाद अभिभावकों का कहना है कि हम इस स्कूल में बच्चे को नहीं पढ़ाना चाहते हैं. यहां टीचर ने पहले भी कुछ छात्रों की पिटाई की थी. बच्चे डर के साये में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर हैं. हम बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते हैं, जानवरों की तरह मार खाने के लिए नहीं".

इस घटना को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. शिशिर कुमार सिंह ने कहा कि, "शिक्षक ने विद्यालय के 13 छात्रों की पिटाई की है. जांच के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. यह घटना काफी दुखद है".

वहीं, थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि, "13 छात्रों के साथ मारपीट की शिकायत मिली है. जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी". 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें