scorecardresearch
 

झारखंड: गढ़वा में दुमका जैसा कांड, युवक को जिंदा जलाने की कोशिश, पेट्रोल डालकर लगाई आग

झारखंड के दुमका के बाद गढ़वा के श्री बंशीधर नगर में पेट्रोल छिड़क कर युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया है. युवक का सिर और चेहरा काफी जल गया है. उसे इलाज के लिए आनन फानन में अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि चितविश्राम गांव में कसमुद्दीन और एक अन्य युवक आपस में लड़ाई कर रहे थे. तभी दीपक सोनी बीच-बचाव करने गया था. इसी दौरान कसमुद्दीन पर दीपक पर पेट्रोल छिड़क दी.

X
घायल दीपक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है (फोटो-ANI)
5:23
घायल दीपक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है (फोटो-ANI)

झारखंड के दुमका के बाद गढ़वा के श्री बंशीधर नगर में पेट्रोल छिड़क कर युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक घटना नगर उंटारी थाना क्षेत्र के चितविश्राम गांव की है. इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया है. युवक का सिर और चेहरा काफी जल गया है. उसे इलाज के लिए आनन फानन में अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि एक विशेष समुदाय के युवक ने दीपक सोनी नाम के युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की. घटना की सूचना पुलिस को दी गई है.

घटना की सूचना मिलने पर थाना प्राभारी योगेंद्र कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की. साथ ही घायल को अस्पताल पहुंचाया. जानकारी के मुताबिक घायल दीपक की उम्र 37 साल बताई जा रही है. चितविश्राम गांव में कसमुद्दीन और एक अन्य युवक आपस में लड़ाई कर रहे थे. तभी दीपक सोनी बीच-बचाव करने गया था. इसी बीच कसमुद्दीन ने दीपक पर पेट्रोल छिड़क दिया. 

घायल दीपक सोनी ने बताया कि दो लोग आपस में लड़ रहे थे. इसी बीच हम वहां पहुंचे और दोनों लोगों से पहुंचा कि क्यों लड़ रहे हो. इसी बीच कसमुद्दीन ने कहा कि तुम कौन होते हो ये पूछने वाले. इसके बाद कसमुद्दीन ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

थाना गढ़वा के नगर उंटारी के इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि हाथापाई के बाद युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की जानकारी सामने आई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मुखिया पति कमलेश ने कहा कि हम घटनास्थल से गुजर रहे थे कि तभी देखा कि वहां पर भीड़ लगी हुई थी. इसके बाद मौके पर जाकर देखा तो लोगों ने बताया कि कि कसमुद्दीन ने पेट्रोल डालकर एक युवक को आग लगा दी है. 


दुमका में अंकिता को भी जिंदा जलाया गया था
23 अगस्त को दुमका के जरुवाडीह की अंकिता पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई थी. रिम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. इस मामले में दो आरोपियों शाहरुख और नईम उर्फ छोटू को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. दुमका नगर थाना में भारतीय दंड विधान की धारा 302, 34 और 120बी और पोक्सो एक्ट की धारा 12 के तहत प्राथमिकी (कांड संख्या 200/22) दर्ज की गई है.

आरोप है कि शाहरुख को अंकिता से एकतरफा प्यार था, अंकिता ने इनकार किया तो 23 अगस्त की सुबह चार बजे शाहरुख अपने दोस्त के साथ पहुंचा, अंकिता सो रही थी, वह खिड़की के रास्ते घर में घुसा और अंकिता पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी. आग लगाकर आरोपी भाग गया. बेटी को पहले दुमका के अस्पताल में और उसके बाद रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लड़की पांच दिनों तक हिम्मत दिखाती रही, मगर आखिर में वो जिंदगी की जंग हार गई. मरने से पहले अंकिता ने अपने बयान में शाहरुख को कसूरवार बताया था और चाहती है कि जैसे वह मर रही है, वैसे शाहरुख भी मरे.
 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें