scorecardresearch
 

UP: फेसबुक पर हिंदू बनकर युवती से दोस्ती, फिर बनाने लगा निकाह करने का दबाव

UP News: फतेहपुर में दूसरे समुदाय के युवक ने खुद को हिंदू बताकर बताकर एक युवती से दोस्ती गांठी. फिर एक दिन पार्टी के बहाने घर बुलाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर निकाह के लिए दबाव बनाने लगा.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में कथित तौर पर एक युवक ने फेसबुक पर हिंदू बनकर दोस्ती की. फिर युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर रेप किया और वीडियो बना लिया. वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवती का कई बार शारीरिक शोषण भी किया और विरोध करने पर वीडियो वायरल कर दिया. जिसके बाद पीड़िता ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल दिया दिया है.

पीड़ित युवती ने पुलिस को दी गई शिकायत में लिखा है कि त्रिलोकीपुर निवासी रोमी खान उर्फ शिबलू ने करीब एक साल पहले उससे फेसबुक पर दोस्ती की थी. उसने खुद को हिंदू युवक बताते हुए अपना नाम रोमी बताया था. 21 अप्रैल को जन्मदिन के बहाने अपने घर बुलाया और कोल्ड‌ ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. वह जब बेहोश हो गई, जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो भी बना लिया. कुछ दिन बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे मिलने के लिए बुलाता और दुष्कर्म करता रहा. 

पीड़िता का आरोप है कि कुछ दिनों से धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाने लगा था. विरोध करने पर वीडियो वायरल कर दिया और जान से मारने की धमकी दी. उसके बाद  28 अगस्त को उसका पीछा करते हुए घर तक आ गया और गाली गलौज कर अश्लील हरकत की.

वहीं, पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ धारा 378,328,504,506, 354D सहित धर्म परिवर्तन किए जाने का मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

इस मामले में फतेहपुर के सीओ सिटी वीर बहादुर ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र में 31 अगस्त को पीड़िता द्वारा एक तहरीर दी गई थी. जिसमें उसकी दोस्ती फेसबुक पर रोमी नाम के लड़के से हो गई. बाद में उसके साथ संबंध बना लिया और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा. तब जाकर पीड़िता को मालूम हुआ कि आरोपी मुस्लिम धर्म का है. जैसे ही इस मामले में तहरीर मिली तो तुरंत मुकदमा दर्ज कर लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया. अब आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें