scorecardresearch
 

रुद्रप्रयाग: प्रेमी ने जहर पिलाकर की हत्या, घर-बार छोड़कर साथ रहने आई थी प्रेमिका

अपना घर-बार छोड़कर प्रेमी के साथ रहने गई महिला की जहर पिलाकर हत्या कर दी गई. जहर पीने से पहले महिला ने अपने प्रेमी को बताया कि वह उसके साथ ही रहेगी. जानकारी के मुताबिक, आरोपी और मृतक महिला पहले से ही शादीशुदा हैं. दोनों एक दूसरे के साथ पिछले पांच-छह वर्षों से संपर्क में थे.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में प्रेमी ने साथ रहने आई महिला की प्रेमी ने जहर पिलाकर हत्या कर दी. जहर पीने से पहले महिला ने अपने प्रेमी को बताया कि वह उसके साथ ही रहेगी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को लिए भेज दिया है. साथ ही आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.
 
मामला, थाना अगस्त्यमुनि क्षेत्र के उत्तर्सू गांव का है. यहां की रहने वाली 33 साल की महिला बीते रविवार से गायब थी. महिला के गायब होने के बाद परिजनों ने सभी नाते-रिश्तेदारों से संपर्क किया. मगर, महिला का कहीं कुछ पता नहीं चला. इसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट अगस्त्यमुनि थाने में दर्ज कराई.

24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

रिपोर्ट लिखे जाने के 24 घंटे बाद ही पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो टीमें बनाई. इसके बाद दोनों टीमें महिला की खोजबीन में जुट गईं. मोबाइल सर्विलांस और कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की.

पता चला कि महिला डडोली मयाली के रहने वाले 36 साल के चंद्रमोहन रावत के साथ लंबे समय से बातचीत कर रही थी. इसके आधार पर पुलिस ने उससे पूछताछ की. इस दौरान महिला के बारे में कोई भी जानकारी होने से युवक इनकार करता रहा. मगर, पुलिस ने जब सख्ती बरती, तो युवक ने पूरी सच्चाई बता दी.

अपना घर छोड़ कर आई थी प्रेमिका

चंद्रमोहन के अनुसार, उसकी महिला से काफी समय से बातचीत होती थी. 15 नवंबर को वह महिला बिना उसे बताए उसके पास मयाली आ गई. वो महिला को वापस जाने के लिए कहता रहा. महिला को प्रेमी ने बहुत समझाने की कोशिश की. मगर, महिला नहीं मानी और कहा कि अब वह अपना घर छोड़ कर उसके पास आ गई है. अब वापस नहीं जाएगी.

साथ जहर पीने का किया वादा

इसके बाद उसे 17 नवंबर को अपनी स्कूटी पर बैठाकर टेकरी रोड़ पर लाया. वहां पर दोनों ने जहर पीकर साथ मरने की वादा किया. इसके बाद महिला ने जहर पी लिया, लेकिन चंद्रमोहन ने नहीं पिया. कुछ समय बाद महिला की मृत्यु हो गई. जब चंद्रमोहन को भरोसा हो गया कि महिला की मौत हो गई है, तो वह अपनी स्कूटी से वापस मयाली आ गया.

5-6 साल से थे दोनों में प्रेम-संबंध 

आरोपी की निशानदेही पर गुमशुदा महिला का शव बरामद कर लिया गया है. टिहरी पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल नई टिहरी भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी और मृतक महिला पहले से ही शादीशुदा हैं. दोनों एक-दूसरे के साथ पिछले पांच-छह साल से संपर्क में थे. 

मामले में रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा भदाणे ने बताया, "गुमशुदा महिला की तलाश में पुलिस की दो टीमें काम कर रही थीं. परिजनों की ओर से रिपोर्ट लिखाने के 24 घटें के भीतर ही पूरा मामला सामने आ गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें