scorecardresearch
 

राजस्थान के रास्ते भारी मात्रा में गुजरात भेजी जा रही थी अवैध शराब, आबकारी टीम ने जब्त किया कंटेनर, एक अरेस्ट

गुजरात में शराब बैन होने के बाद भी वहां लगातार भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी जा रही है. अलग-अलग राज्यों के रास्ते अवैध शराब गुजरात पहुंचाई जा रही है. पिछले दिनों पंजाब से गुजरात भेजी जा रही अवैध शराब पकड़ी गई थी. अब बुधवार को राजस्थान में बड़ी मात्रा में शराब पकड़ी गई.

X
बाड़मेर और उदयपुर में पकड़ी गई अवैध शराब (सांकेतिक फोटो)
बाड़मेर और उदयपुर में पकड़ी गई अवैध शराब (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान के रास्ते गुजरात भेजी जा रही 75 लाख रुपये की अवैध शराब को आबकारी विभाग ने बुधवार को पकड़ने का दावा किया है. इस मामले में शराब से भरे कंटेनर को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. कंटेनर में अवैध शराब के एक हजार से अधिक कार्टून पाए गए हैं.

जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में अवैध शराब गुजरात की ओर ले जाई जा रही है. सूचना पर बालोतरा आबकारी निरीक्षक टीक के साथ सिवाना सर्किल मेगा हाईवे बालोतरा पहुंच गए और नाकाबंदी कर दी. जब कंटेनर वहां से गुजरा तो टीम ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन चालक कंटेनर लेकर भागने लगा. इसके बाद आबकारी टीम ने कंटेनर का पीछा कर चालक को गिरफ्तार कर लिया.

जिला आबकारी अधिकारी विनोद वैष्णव के मुताबिक कंटेनर से भारी मात्रा में पंजाब में बनी अवैध शराब को जब्त किया गया है. कंटेनर चालक लक्ष्मण राम पुत्र जूंजाराम बाड़मेर के सरनू गांव का निवासी है.

30 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद, दो गिरफ्तार

राजस्थान में उदयपुर जिले के खेरवाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कंटेनर से 30 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

उदयपुर के खेरवाड़ा में पकड़ी गई अवैध शराब

एएनआई के मुताबिक जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध थाना खेरवाड़ा की यह इस साल की चौथी बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले तीन कार्रवाइयों में लाखों रुपये की शराब जब्त की जा चुकी है. पुलिस ने सुपरविजन में मंगलवार रात को थानाधिकारी तेजकरण मय टीम द्वारा नाकाबंदी के दौरान कन्टेनर को रुकवाया गया, जिसमें से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें