scorecardresearch
 

बिहार: पति ने कहा- ''पत्नी को ससुराल भेज दो'', साली, साला और सास ने की पिटाई

जमुई में पुलिस के पास एक पति ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. शख्स का कहना है कि शादी के 7 साल बीत जाने के बाद भी उसके ससुराल वाले उसकी पत्नी को उसके पास नहीं भेजते. जब वह पत्नी को लेने ससुराल जाता है तो उसके साथ मारपीट की जाती है.

X
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पति ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
  • पति ने कहा- ससुराल वाले पत्नी को उसके साथ नहीं रहने देते

बिहार के जमुई जिले में एक युवक अपनी पत्नी से मिलने के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहा है. उसका कहना है कि जब वो अपनी पत्नी को मायके से ससुराल चलने के लिए कहता है तो उसके साथ मारपीट की जाती है. पिटाई और प्रताड़ना से परेशान पति अब प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है.

पीड़ित युवक का नाम विकास कुमार और उसकी पत्नी का नाम रिंकी कुमारी है. विकास का कहना है कि वह अपनी पत्नी को साथ रखना चाहता है. लेकिन ससुराल वाले दामाद के दुश्मन बन बैठे हैं. अपनी बेटी को दामाद के साथ भेजना नहीं चाहते. विकास अपनी पत्नी को घर लाने के लिए 7 सालों से परेशान है.

पेशे से मजदूर विकास की शादी 2011 में जमुई जिले के सोनो थाना के औरेया गांव में रिंकी कुमारी से हुई थी. साल 2014 में विकास पत्नी को लेकर दमन चला गया. जहां से वो साल 2015 में लौटा और पत्नी के साथ होली मनाने ससुराल गया. लेकिन होली के बाद जब पत्नी को वापस घर लाना चाहा, तो ससुरालवालों ने मना कर दिया. फिर पत्नी को छोड़कर बेटे के साथ विकास अपने घर लौट गया. कई बार गुहार के बाद भी मायके वालों ने अपनी बेटी को ससुराल नहीं भेजा. जब विकास ने कोर्ट का शरण लिया, तब जाकर कुछ समय के लिए पत्नी उसके पास लौटी.

साली, साला और सास ने की पिटाई
फिर दोबारा साल 2021 में उसकी पत्नी अपने मायके गई. फिर वही ड्रामा शुरू हो गया. विकास के ससुराल वालों ने बेटी को उसके पास नहीं जाने दिया. जब विकास ससुराल गया तो उससे पैसे की मांग की गई. उसने पांच हजार रुपये दिए. लेकिन जब पत्नी को घर लाना चाहा तो उसे कमरे में बंद कर साली, साला और सास ने बुरी तरह पिटाई की. जिसके बाद गंभीर हालत में विकास को डॉक्टर ने पटना रेफर कर दिया. कई दिनों के इलाज के बाद जब वह घर लौटा और पत्नी को वापस अपने घर लाने की मांग की. फिर भी उसे आने नहीं दिया गया. विकास का कहना है कि उसके ससुराल वाले अक्सर उसके साथ मारपीट करते हैं.

पुलिस ने कार्रवाई का दिया भरोसा
अब मामले को लेकर सोनो थाने में केस दर्ज हुआ है. विकास ने मामले को लेकर एसपी शौर्य सुमन को आवेदन दिया है. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें