scorecardresearch
 

'प्रेमिका से शादी करना चाहता है बेटा, धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे लड़की के परिजन', थाने पहुंचे परिजन

यूपी के बांदा में एक परिवार ने पुलिस से शिकायत की है कि उनका बेटा दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने की जिद पर अड़ा है. लड़के के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़की के परिजन शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं, पैसे का लालच दे रहे हैं.

X
10वीं के छात्र हैं प्रेमी-प्रेमिका (सांकेतिक तस्वीर) 10वीं के छात्र हैं प्रेमी-प्रेमिका (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांदा में टीनएजर्स के लव अफेयर पर रार
  • शादी के बहाने धर्मपरिवर्तन कराने की कोशिश का आरोप

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक परिवार ने अपने ही नाबालिग बेटे से जान का खतरा बताया है. मामला अलग समुदाय की लड़की के साथ इश्क का बताया जा रहा है. अलग-अलग धर्म के नाबालिग लड़के और लड़की के बीच इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे. अब मामला पुलिस तक जा पहुंचा है.

दरअसल, हिंदू लड़के के परिजनों ने दूसरे धर्म की लड़की के परिजनों पर शादी के बहाने जबरन धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश का आरोप लगाया है. वहीं, नाबालिग लड़का और लड़की अपने रिश्ते को शादी में बदलने की जिद पर अड़े हैं. फिलहाल पुलिस ने लड़के के परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच स्कूल में पढ़ाई के दौरान अफेयर शुरू हुआ. लड़के ने जब परिजनों से कहा कि वह प्रेमिका से शादी करना चाहता है, तो उन्होंने इनकार कर दिया. ऐसा इसलिए, क्योंकि लड़की और लड़का, दोनों ही अलग-अलग धर्म के हैं और दोनों नाबालिग भी हैं. 

लड़के के पिता ने बताया, ''हमारा बेटा अभी स्कूल में पढ़ता है. उसका दूसरे धर्म की लड़की से अफेयर हो गया. हमने उसे समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह जिद पर अड़ गया कि उसी लड़की से शादी करेगा. हमने लड़की के घर वालों से भी कहा कि अपनी बेटी को समझा लो. लड़की भी शादी करने की जिद पर अड़ी हुई है. इसी के चलते हमने बेटे को दिल्ली भेज दिया. परीक्षा भी नहीं देने दी. इसी बीच लड़की की मां ने हमें धमकी दी कि बेटे का धर्म परिवर्तन कराकर उनकी बेटी से शादी करा दें.''

'मुस्लिम बनो 4 लाख रुपये दिलवाएंगे'

लड़के के पिता ने ये भी कहा, ''लड़की के घर वालों ने हमसे भी कहा कि हमारा धर्म अपना लीजिए, आपको 4 लाख रुपये दिलवाएंगे. उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी दी. बाद में हमारा बेटा लड़की से मिलने चोरी-छिपे यहां आया. हम काफी परेशान हो चुके हैं. हमारा लड़का तो प्रेमिका के लिए हमें गोली तक मार दे.''

मजदूरी करते हैं माता-पिता

लड़के के परिजनों ने पुलिस को इस मामले में शिकायत दे दी है. लड़के के परिजनों का कहना है कि उनके दो बेटे और तीन बेटियां है. मजदूरी करके वे लोग घर चलाते हैं. ऐसे में बेटे की जिद के कारण काफी परेशान हैं. बांदा के डीएसपी राकेश कुमार ने कहा कि लड़का-लड़की दोनों 10वीं क्लास के छात्र हैं. लड़के के घर वालों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें