scorecardresearch
 

दिल्लीः दो नाबालिगों का खुलासा- हमें चिढ़ाता था इसलिए उसे गोली मार दी

कुछ दिन पहले ही दोनों नाबालिगों से मृतक अफजल का झगड़ा हुआ था. जिसके बाद परिवारों ने मिलकर सुलह करा दी थी. लेकिन जब भी दोनों आरोपी अफजल के सामने आते थे वो सार्वजनिक तरीके से दोनों को अपमानित करता था.

दिल्ली पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा (सांकेतिक-रॉयटर्स) दिल्ली पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा (सांकेतिक-रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • झगड़े के बाद से दोनों को चिढ़ाता था अफजल
  • परिवारों ने मिलकर दोनों पक्षों की सुलह कराई थी
  • नाबालिगों ने साजिश रच वारदात को अंजाम दिया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में पुलिस ने 9 जनवरी को हुए एक व्यापारी अफजल के कत्ल में चौंकाने वाला खुलासा किया है. हिरासत में लिए गए दोनों नाबालिगों ने पूछताछ में बताया कि पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए इन लोगों ने अफजल की गोली मारकर हत्या की थी.

नाबालिगों ने पुलिस को बताया कि झगड़े के बाद से अफजल दोनों को चिढ़ाता था, इसकी वजह से इन लोगों ने बकायदा साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया. 

दरअसल, कत्ल के इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया है. कुछ दिन पहले ही दोनों से मृतक अफजल का झगड़ा हुआ था. जिसके बाद दोनों के परिवारों ने मिलकर सुलह करा दी थी. लेकिन जब भी दोनों आरोपी अफजल के सामने आते थे तो वो सार्वजनिक तरीके से दोनों को अपमानित करता था.

बदला लेने के लिए कत्ल!

इससे खफा दोनों नाबालिगों ने बदला लेने के लिए कत्ल का प्लान बनाया और उसे गोली मार दी. पुलिस ने इनके पास से हत्या में इस्तेमाल कट्टा और कारतूस बरामद कर लिया है.

वारदात में तीसरा नाबालिग साथी भी शामिल था. पुलिस इनके तीसरे साथी की तलाश कर रही है. 9 जनवरी की रात करीब 8.30 बजे गली नंबर-4 में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच के दौरान मृतक की शिनाख्त अफजल के रूप में की. अफजल कपड़ों का एक शोरूम चलाता था.

शोरूम से निकलते ही गोली मार दी

शोरूम से निकलते ही उसे अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी. शुरुआती जांच में पुलिस को हत्याकांड में किसी जानकार का हाथ लगा. पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि कुछ दिन पहले अफजल का कुछ नाबालिग लड़कों से झगड़ा हुआ था.

देखें: आजतक LIVE TV

पुलिस ने शोरूम और आसपास के सीसीटीवी फुटेज में वारदात वाले दिन मौके पर आरोपियों की मौजूदगी का किया. उसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू कर दी. एक सूचना के बाद पुलिस ने मंगलवार देर रात दोनों को जफराबाद इलाके से दबोच लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने हत्या की बात कबूल कर ली. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें